बॉलीवुड

ये हैं 5 सबसे अमीर अभिनेताओं के पास है इतनी प्रॉपर्टी, इनके पास है 4000 करोड़ रुपये

आज के समय में अगर कोई अच्छा कमा रहा है तो लोग पूछते हैं कि प्रॉपर्टी कितनी है और कितना कमा रहा है. एक आदमी के लिए ये बहुत बड़ा और अहम सवाल होता है जिसे हर उस माता-पिता से पूछा जाता है जिसका बेटा अच्छा कमाता है और ये बात लोगों को उसके रहन-सहन में दिखती है. मगर बॉलीवुड ने तो अपना नाम अपनी बेहतरीन फिल्मों के जरिए बनाया है और आज उनके पास इतनी प्रॉपर्टी है कि वे कुछ भी कर सकते हैं किसी को भी खरीद सकते हैं. ये हैं 5 सबसे अमीर अभिनेताओं के पास है इतनी प्रॉपर्टी, जिनके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे. ये अभिनेता बॉलीवुड के वो अभिनेता हैं जो अपनी कड़ी मेहनत के दम पर इस मुकाम तक पहुंचे हैं और इनकी लोकप्रियता ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में लोकप्रिय है.

ये हैं 5 सबसे अमीर अभिनेताओं के पास है इतनी प्रॉपर्टी

1. अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार एक साल में लगभग 3 फ़िल्में लेकर जरूर आते हैं. इसी वजय से इनकी साल भर में अच्छी खासी कमाई हो जाती है और अब इनकी फिल्में लोगों को पसंद भी आती हैं. सामाजिक मुद्दों पर बनाई जाने वाली इऩकी फिल्में भी अच्छा बिजनेस कर जाती हैं. इस समय इनकी प्रॉपर्टी लगभग 600 करोड़ रूपये है.

2. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह और महानायक अमिताभ बच्चन के पास 1000 करोड़ की प्रॉपर्टी है. जिसमें उनके दो बंगले जलसा और प्रतिक्षा बहुत लोकप्रिय और महंगे हैं. उनकी फिल्में आज भी बेहतरीन बिजनेस करती हैं. 75 साल की उम्र में उनकी बैक टू बैक फिल्में आ रही हैं जिसमें से ठग्स ऑफ हिंदोस्तान 8 नवंबर को रिलीज हो रही है.

3. सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने पिछले 8 सालों में बॉक्स-ऑफिस पर धमाका मचाया हुआ है उनकी कोई फिल्म 100 करोड़ के नीचे कमाई नहीं करती है. इन्हें बॉक्स-ऑफिस का किंग भी कहा जाने लगा है.  इनकी कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 200 और 300 करोड़ रूपये का आंकड़ा भी पार किया है. इस वजह से इनकी कुल संपत्ति लगभग 2000 करोड़ रूपये  है ऐसी खबरें अक्सर आती रहती हैं.

4. ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपने पूरे करियर में कहो ना प्यार है, बैंग-बैंग, मुझसे दोस्ती करोगे, कभी खुशी कभी गम, कृष सीरीज और भी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. इनके पिता के फिल्म निर्माता-निर्देशक हैं लेकिन उनसे ज्यादा उनके बेटे ऋतिक के पास प्रॉपर्टी है जो लगभग 2500 करोड़ रूपये के है.

5. शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान ना सिर्फ रोमांस के किंग है बल्कि वे असल जिंदगी में भी किंग ही हैं. भले उनकी पिछली कुछ फिल्में फ्लॉप रहीं लेकिन उन्होंने इतनी कामयाबी पा ली है कि अब उन्हें किसी के सामने लोकप्रिय बनाने की जरूरत नहीं है. उनकी कुछ फिल्मों ने ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जो कम लोग ही बना पाए हैं. मुंबई में स्थित उनका बंगला मन्नत लगभग 150 करोड़ रुपये का है और इसके अलावा उनके पास लगभग 4000 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है जिसका टैक्स देने में भी वे आगे ही रहते हैं. उन्होंने डीडीएलजे, दिल तो पागल है, कल हो ना हो, कभी खुशी कभी गम, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर, कुछ-कुछ होता है, मोहब्बतें, वीर-जारा, देवदास, डर, बाजीगर और ओम शाांति ओम फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं इनके अलावा उन्होंने कई हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

Back to top button