बॉलीवुड

रेखा के पति दिखते थे बहुत ज्यादा हैंडसम, इस वजह से शादी के 7 महीने बाद ही दे दी थी जान

बॉलीवुड में अनेकों खूबसूरत एक्ट्रेसेस आई और गयीं, लेकिन रेखा की खूबसूरती का मुकाबला कोई नहीं कर पाया. 63 साल की उम्र में भी रेखा किसी भी अभिनेत्री को मात दे सकती हैं. जैसे-जैसे रेखा की उम्र बढ़ रही है वैसे-वैसे उनकी खूबसूरती भी बढ़ती जा रही है. रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो गुजरते वक्त के साथ और भी हसीन होती जा रही हैं. रेखा पर फिल्माया गाना ‘इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं’ उन पर बिल्कुल फिट बैठता है. उनकी खूबसूरती के दीवाने न सिर्फ बड़े-बूढ़े बल्कि यंगस्टर्स भी हैं. एक समय में उनका नाम अमिताभ बच्चन के साथ बहुत जोड़ा जाता था. रेखा अपने फिल्मी करियर से ज्यादा अपने निजी जीवन को लेकर चर्चा में रहीं. कभी वह अमिताभ बच्चन के साथ अपने अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहीं तो कभी विनोद मेहरा के साथ. उनकी मांग का सिंदूर आज भी लोगों के लिए रहस्य बना हुआ है.

मुकेश अग्रवाल से शादी

रेखा ने साल 1990 में उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से शादी रचाई थी. लेकिन शादी के कुछ महीने बाद ही रेखा उनसे दूर-दूर रहने लगीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा कुछ महीनों में ही अपनी इस शादी से बोर हो चुकी थीं और वह मुकेश के साथ नहीं रहना चाहती थीं. उनकी ये शादी सालभर भी नहीं टिक पाई. मुकेश ने रेखा के करीब जाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह उनके मन को नहीं बदल पाए और डिप्रेशन में चले गए. आखिरकार, हालातों से हारकर मुकेश ने शादी के 7 महीने बाद ही साल 1991 में अपनी जान दे दी.

जब दोनों की शादी हुई थी तब रेखा 35 और मुकेश 37 साल के थे. रेखा और मुकेश की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिये हुई थी. मुकेश रेखा को पहली मुलाकात से बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे. उन्होंने ही रेखा को प्रपोज किया जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद मुकेश ने कहा कि उन्हें अपनी शादी के बारे फिल्मस्टार फ्रेंड्स को बताना चाहिए. लेकिन रेखा इस बात के लिए राजी नहीं हुईं. उन्होंने सिर्फ 3 लोगों से मिलने की इच्छा जाहिर कि जिसमें अकबर खान, संजय खान और हेमा मालिनी का नाम शामिल था. रेखा मुकेश के साथ हेमा और धर्मेन्द्र के घर पहुंची. हेमा ने मुकेश को गौर से देखा और कहा कि, ‘अब ये मत कहना कि तुमने इस आदमी से शादी कर ली है’. रेखा ने बोला कि, ‘हां हमने शादी की है’. इसके बाद हेमा का सवाल था- ‘क्या वह बहुत अमीर है’? इस सवाल का रेखा ने कोई जवाब नहीं दिया.

जब अमिताभ को दे बैठी थीं दिल

एक टीवी इंटरव्यू में रेखा ने बताया कि वह अमिताभ बच्चन से मिलते ही उनकी दीवानी हो गयी थीं. अमिताभ ने पहली मुलाकात में ही उन पर जादू कर दिया था. उन्होंने अमिताभ के साथ तकरीबन 10 फिल्मों में काम किया. हम आपको बता दें कि फिल्म ‘सिलसिला’ अमिताभ और रेखा के रिश्ते पर आधारित फिल्म है. उस दौर में अमिताभ बच्चन के साथ उनके अफेयर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इसके बाद उनका नाम अभिनेता विनोद मेहरा से भी जुड़ा. खबरें ये भी आयीं कि दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन विनोद मेहरा की मां को ये रिश्ता मंजूर नहीं था और इस वजह से विनोद ने रेखा से दूरी बना ली. हालांकि ये बात अब तक पहेली बनी हुई है कि रेखा अपनी मांग में किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं.

तो ये थी रेखा की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें.

Back to top button