विशेष

महालक्ष्मी ऐसे घरों में नहीं करती वास, इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो सकता है बुरा परिणाम

आज कल के समय में हर व्यक्ति यही चाहता है की उसको धन, यश की प्राप्ति हो सभी लोगो का यही सपना रहता है की उनका अपना घर हो और वह अपना जीवन खुशहाली पूर्वक व्यतीत कर सके, जिसके लिए वह दिन-रात मेहनत करता है ताकि उसको अपने जीवन में धन से जुडी कोई भी परेशानी ना हो और उसके जीवन में हमेशा खुशियां बने रहे, वैसे देखा जाए तो यह सपना लगभग सभी लोगो का रहता है परन्तु इतनी मेहनत करने के बावजूद भी व्यक्ति को पैसो की परेशानिओं का सामना करना पड़ता है हर संभव कोशिश के बाद भी दरिद्रता व्यक्ति का पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं लेती है उसके घर परिवार में धन का अभाव बना रहता है क्या आपने कभी इसके बारे में विचार किया है की ऐसा क्यो होता है? दरअसल हमारे आस-पास की बहुत सी ऐसी चीज़े होती है जिनकी वजह से हमको इन परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसके अलावा हमारा रहन-सेहन भी हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव डालता है अगर आप माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना चाहते है तो कठिन मेहनत के साथ-साथ अपने आचार-विचार और रहन-सहन में भी बदलाव लाने की जरुरत है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे उपाय बताने वाले है जिनकी सहायता से अपनी जीवनशैली में बदलाव कर सकते है और पैसे की दिक्कत को दूर कर सकते है।

भूलकर भी घर में ना करें यह काम

  • अगर आप अपने घर में खराब गाड़ी या कोई खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान रखते हैं तो इससे धन की हानि होती है।
  • अगर आपके घर में टूटा हुआ दर्पण है तो इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है तथा मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।
  • जिस घर की स्त्री का व्यवहार कठोर और निर्दयी होता है जिस घर में स्त्री लड़ाई झगड़ा करती है उस घर में कभी भी माता लक्ष्मी जी का वास नहीं होता है।
  • जो व्यक्ति अपने माता पिता का निरादर करते हैं ऐसे घर में माता लक्ष्मी जी नहीं ठहरती है।
  • जिस घर की महिला या पुरुष चरित्रहीन होते हैं और गलत कार्य करते हैं ऐसे घर में माता लक्ष्मी जी कभी नहीं आती है अगर आप अपने घर में माता लक्ष्मी जी का वास चाहते हैं तो अपने विचारों को शुद्ध रखें।

जिस घर में पूजा पाठ नहीं होता वहां पर माता लक्ष्मी जी नहीं रुकती है।

जो व्यक्ति आलसी होते हैं और सूर्य उदय के पश्चात भी सोते रहते हैं ऐसे घर में माता लक्ष्मी जी नहीं आती है।

जो व्यक्ति हमेशा नशे की हालत में रहता है ऐसे घर से धन की देवी माता लक्ष्मी जी रुष्ट हो जाती है।

जो पुरुष अपनी पत्नी का अपमान करते हैं और उसे नौकरानी की तरह समझते हैं उसके साथ दुर्व्यवहार करते हैं ऐसे घरों से माता लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं।

जो व्यक्ति गंदे कपड़ों का धारण करता है और अपने शरीर की साफ सफाई नहीं रखता है ऐसे व्यक्ति का साथ माता लक्ष्मी जी छोड़ देती है।

जो व्यक्ति शाम के समय या फिर दिन में सोते हैं जो बिल्कुल भी मेहनत नहीं करना चाहते हैं ऐसे घरों में माता लक्ष्मी जी का वास नहीं होता है।

Back to top button