समाचार

गोवा में पीएम मोदी के आंसू छलके, कहा – जानता हूं वो लोग मुझे कर देंगे बर्बाद

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में मोपा ग्रीनफील्‍ड एयरपोर्ट का शिलान्‍यास किया। इस दौरान उन्होंने 500 और 1000 के नोट के बाजार से वापस लिए जाने से लोगों को हो रही दिक्कतों को खत्म करने के लिए देशवासियों से 50 दिन का वक्त मांगा है। पीएम ने कहा है कि लोगों को दिक्कत होगी लेकिन उसके बाद वे उन्हें उनके सपनों का भारत देंगे। मोदी ने कहा कि सरकार का कालेधन के खिलाफ यह पहला वार है। अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। पीएम ने अगले चरण में बेनामी संपत्ति वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। मोदी के मुताबिक, जिनके पास भी बेनामी संपत्ति है, हम उसपर हमला बोलने वाले हैं। PM got emotional in front of everyone.

सिर्फ 50 दिन दीजिए, नोटबंदी से दिक्कत न रुकी तो जो सजा दीजिए –

पीएम मोदी ने कहा, मतदाता सूची बनाने के काम में पूरा देश लगा होता है फिर भी चुनाव के समय शिकायत आती है कि नहीं। चुनाव कराने में तीन महीने लग जाते हैं। दिन रात मेहनत करते हैं तब जाकर हमारे देश का चुनाव संपन्न होता है। मैंने सिर्फ देश से 50 दिन मांगे हैं। अगर 30 दिसंबर के बाद कोई कमी रह जाती है तो देश जिस चौराहे पर और जैसे सजा देगा मैं भुगतने को तैयार हूं। 35 से कम उम्र के देश के 65% जवान जिनका भविष्य दांव पर है। जिनको राजनीति करनी है वो करें पर मुझे उनके बारे में सोचना है। यह मुद्दा मेरे अहंकार का नहीं है।

पहले की सरकारें टालती रहीं, लेकिन मैंने किया –

कालेधन के खिलाफ अपनी आवाज को और बुलंद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें इस काम को टालती रहीं पर हमने इसे किया। मैंने कालेधन की जांच के लिए एसाआईटी बनाई। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने कैबिनेट की पहली मीटिंग में पहले दिन ही कह दिया था कि कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करूंगा, तो फिर क्यों कहा जा रहा है कि मोदी ने देश को अंधेरे में रखा।

आपने कहा था कालेधन पर कार्रवाई करो, मैंने किया। आपको भी पता था कि इस काम में थोड़ी दिक्कत होगी। कालेधन पर हमने देशों से समझौता किया। अब जैसे ही विदेश पैसा भेजा जाता है तुरंत पता चलेगा।

देश के लिए घर-परिवार छोड़ा –

मोदी ने कहा कि मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ। मैंने घर परिवार सबकुछ देश के लिए छोड़ा है। ये कहते हुए अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि पहली बार आजादी के बाद 67 हजार करोड़ अपने कालेधन का दंड स्वरूप जमा कर दिया। दो साल के अंदर सवा लाख करोड़ सरकारी खजाने में जमा हुआ है।

जिंदा जलाओगे तो भी डरना वाला नहीं –

पीएम ने कहा, मैंने जनधन योजना के तहत अकाउंट खुलवाये। इसका भी खुलकर विरोध किया गया। उनको लगा पीएम मोदी के कान खाओगे तो चुप हो जाएगा, मैं कहता हूं वो मुझे जिंदा भी जला देंगे तो भी मैं डरने वाला नहीं हूं। मैं देश की आर्थिक तबीयत सुधारने के लिए धीरे-धीरे डोज दे रहा था। गरीबों की अमीरी देखिए दोस्तों, बैंकों में 45000 करोड़ रुपये जमा कराए जब से अकाउंट खुले।

जब सबके सामने भावुक हो गए देश के प्रधानमंत्री –

भाषण के अंत में जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री के आंखों से आंसू बहने लगे और उन्होंने जनता से भावुक अपील करते हुए कहा कि यह अंत नहीं है।

भ्रष्टाचार बंद करने के लिए मेरे दिमाग में और भी प्रोजेक्ट चल रहे हैं। ईमानदारी के काम में मेरा साथ दीजिए।’ उन्होंने ज़ोर देते हुए कहा कि ‘मैं जानता हूं मैंने कैसी कैसी ताकतों से लड़ाई मोल ले ली है। जानता हूं कैसे लोग मेरे खिलाफ हो जाएंगे। मुझे ज़िंदा नहीं छोड़ेंगे, मुझे बर्बाद कर देंगे। मैं उनके 70 साल का लूट रहा हूं। लेकिन मैं हार नहीं मानूंगा। आप सिर्फ 50 दिन मेरी मदद करें। मेरा साथ दें।’

देखिए वीडियोः सबके सामने भावुक होकर क्या बोले देश के प्रधानमंत्री मोदी –

https://youtu.be/h6yVRQrXZzM

Back to top button