देखें वीडियो – नोटबंदी पर बोले PM मोदी, गंगा में पैसे बहाने वालों पर ली चुटकी

कोबे/नई दिल्ली – पीएम नरेंद्र मोदी ने जापान यात्रा के तीसरे दिन कोबे में शनिवार को भारतीय समुदाय से मुलाकात की। इस मौके पर पीएम मोदी ने भारत में 500 और 1000 के नोट बंद करने के फैसले पर लोगों के समर्थन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘मैं लोगों की पहल को नमन करता हूं, तकलीफों के बावजूद फैसले को स्वीकारा है। देश के गरीबों ने अमीरी दिखाई है, अमीरों की गरीबी तो बहुत बार देखी है।’ Narendra Modi address Indian in japan.

Narendra Modi address Indian in japan

गंगा में काला धन बहाने पर पीएम मोदी ने यूं ली चुटकी –

गंगा नदी में काला धन बहाने की खबरों पर भी पीएम मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा – पहले गंगा में कोई एक रुपया भी नहीं डालता था, अब 500 और 1000 के नोट भी बह रहे हैं। बेईमानों को लगने लगा है कि बैंक में जाने से अच्छा गंगाजी में जाना है, पैसे मिले ना मिले पुण्य तो मिल जाएगा।

पीएम मोदी ने सरकार के इस कदम को देश का सबसे बड़ा ‘स्वच्छता अभियान’ करार देते हुए कहा, ‘हम आजादी के बाद से अब तक के सारे रिकॉर्ड जांचेंगे, अगर मुझे बिना हिसाब-किताब की कोई नकदी मिलती है, तो किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा।’ उन्होंने साथ ही बताया कि ये रातोंरात लिया गया फैसला नहीं है, पहले हम एक योजना लाए। ऐसा नहीं है कि किसी को मौका नहीं दिया गया।

आजादी से अब तक का हिसाब चेक करूंगा –

अपनी जापान यात्रा के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया। मौके का फायदा उठाते हुए मोदी ने भारत में नोट बंदी के बाद के हालात पर भी खुलकर अपने विचार रखे। मोदी ने कहा कि फैसले पर लोगों का आशीर्वाद मिल रहा है।

उन्होंने कहा, देश की आजादी से अब तक का हिसाब चेक करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लोग अब काला धन गंगा में बहा रहे हैं। पहले जिस गंगा में कोई एक रुपया नहीं डालता था, अब उसमें 500-1000 रुपए के नोट बहाए जा रहे हैं। उन्होंने संकेत दिए कि काले धन पर सरकार और सख्त कदम उठा सकती है।

 

देखे वीडियो पीएम मोदी ने गंगा में काला धन डालने वाले पर कैसे ली चुटकी –

Leave a Reply

Your email address will not be published.