राशिफल

राशिफल 25 सितंबर 2018 : हनुमान जी की कृपा से और ग्रहों की बदल रही है दिशा, इन ४ राशि का होगा कल्याण

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज मंगलवार 25 सितंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 25 September 2018 day.

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप के राजनैतिक क्षेत्र में असमंजस पूर्ण स्थिति बनी रहेगी। व्यवसाय में लाभ संभव है। आप थकान और तनाव महसूस करेंगे। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं वह आपके विश्वासपात्र है या नहीं। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा। आज के दिन आराम करना जरूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुजरे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। आप अचानक ही शायद किसी ऐसे व्यक्ति से मिलें जो आपको आपके व्यावसायिक या निजी जीवन से संबंधित सलाह देगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। माता का आरोग्य अच्छा रहेगा। धन संपत्ति-मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे। जल्दबाजी में निवेश न करें। आज मांगलिक कार्य में भाग लेने का अवसर मिलेगा वाहन का सुख प्राप्त होगा खर्च की अधिकता रहेगी किंतु चिंता ना करें आय के स्रोत बनेंगे। घर की साज-सज्जा में फेरबदल करेंगे। दिन के कार्यभार से कुछ थकान का अनुभव होगा, परंतु स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण बीतेगा। आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको काम की गुणवत्ता को बनाये रखना होगा। अपरिचितों पर अधिक भरोसा न करें। थकान व चिंता रहेंगे। आज आपको किसी पुराने रोग से राहत मिल सकती है। आर्थिक उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें। आपके काम में आ रही रूकावटें दूर होंगी। चिंता छोड़कर आने वाले समय के लिए तैयारियों में लग जाएं। रूका हुआ धन अचानक मिलने के योग बनेंगे। आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। आज आपकी किसी सुख-सुविधा में कोई कमी नहीं होगी, दिन अच्छा बीतेगा। लेकिन आपको खुद भी समझ में आता रहेगा कि आप भावनात्मक तौर पर थोड़ा असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। सामाजिक समारोह में शामिल होने में आपको मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि परिस्थिति आपके वश से बाहर होने की संभावना है। आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। शराब पीकर गाड़ी चलाना नुकसानदायक साबित हो सकता है। आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। विद्यार्थीगण अध्ययन पर अच्छी तरह ध्यान दे सकेंगे। आप अपने लक्ष्यांक पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। परिणामस्वरूप काम में सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप व्यस्तता के बावजूद प्रसन्न रहेंगे। पार्टनर से नोंकझोंक संभव है। आर्थिक क्षेत्र में उन्नति हो सकती है। परिवार में सुख-शांति व धार्मिक माहौल बना रह सकता है। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। आज आपको विश्वासघात भी मिल सकता है। इसलिए इससे सावधान रखें। धैर्य बनाए रखें। परिवार का आज सहयोग मिलेगा। धन खर्च होने की संभावना है। सामाजिक कार्यों में सहभागिता हो सकती है। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है। आपकी लगन और आत्मविश्वास का स्तर ऊँचा होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज प्रातःकाल के समय आपका मन क्रोधित रहेगा। व्यर्थ धन का व्यय होगा। यदि कोई गुमराह हो रहा है, तो आप उस पर नजर रख सकते हैं लेकिन ऐसा आपको छुपकर करना होगा। लम्बी यात्रा के लिहाज से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफी फायदेमंद रहेंगे। कार्यसिद्धि होगी। विद्यार्थियों को अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे। क्रोध पर संयम रखिएगा। किसी निजी मामले में दूसरे की सलाह लेने में कोई बुराई महसूस नहीं होगी। सुविधा के अभाव में कार्ययोजना अटक सकती हैं। लोग दुर्भावनावश नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। दूसरों के मामलों में दखल देने के बजाय अपने काम पर ध्यान दें।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। आज अज्ञात कारण वश मन चिंतित रहेगा। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की जरूरतों के मुताबिक खुद को ढालें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमागी बोझ से छुटकारा मिलेगा। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। अगर आपने सही समय पर ध्यान न दिया तो आपका जीवनसाथी रौद्र रूप धारण कर सकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके परिश्रम से किए गए कार्य में सिद्धि होगी। नौकरी में आप का सम्मान बढेगा। व्यवसाय मैं लाभ पहुंचेगा मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा। आज का दिन खूब मौज-मस्ती करने का है। समय के साथ आपका रिश्ता और मजबूत होगा। आज आपके प्यार में डूबे रहने का दिन है। संकेत हैं कि आपके अपने उच्च अधिकारियों के साथ मतभेद हो सकते हैं। आज आप का राजनैतिक सम्मान बढ़ेगा। आप की लोकप्रियता में वृद्धि होगी। लंबी यात्रा करने से बचे आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान होगा। पारिवारिक तनावों से छुटकारा मिलेगा।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज व्यवसाय के व्यक्ति को एक नया व्यापार भागीदार या प्रस्ताव मिल सकता है। अविवाहितों को एक लंबे समय के बाद मिलने का मौका मिल सकता है। अविवाहित व्यक्तियों को विवाह के लिए प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपको कानूनी मामलों में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपके पति के प्रति आपके झुकाव में वृद्धि होगी। आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करने की आवश्यकता है जिसके साथ आप असहज महसूस कर रहे हैं। आज इस कार्य के लिए आदर्श रूप से अनुकूल है। क्योंकि आपका साथी आपके विचारों के प्रति ग्रहणशील होगा और आपके बारे में उनसे बात करने को तैयार होगा।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आर्थिक खर्चा बढ़ सकता है। लाभ के सौदे होंगे। विद्यार्थी सफल होंगे। व्यर्थ की भाग दौड़ रहेगी। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय है। व्यवसाय में विस्तार व लाभ भी हो सकता है। परीक्षाओं में सफलता निश्चित है। विदेश में व्यापार स्थापित करने का विचार सफल होगा। नौकरी बदलने के योग बन रहे हैं। आर्थिक रुकावट आपको बुरी तरह उलझा सकती है। आज किसी की सिफारिश से काम बन सकता है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। किए गए किसी निवेश या अच्छे काम का परिणाम आपको मिल सकता है। आप नई चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएंगे।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका सेहत को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है। आज आपकी किसी से मुलाकात हो सकती है। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा। किसी भी दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर ना करें। आप लक्ष्यों को प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। आपका प्रभाव कम होगा। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। लंबी यात्राएँ फलदायी साबित होंगी व अच्छे परिणाम देने वाली रहेंगी। वैवाहिक जिंदगी बेहतर होगी।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें और क्रोध एवं आवेश में वृद्धि न आए इसका ध्यान रखें। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। जरूरत से ज्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक़्त देंगे। आप पर लक्ष्मी जी की कृपा रहेगी, आर्थिक दृष्टिकोण से लाभ होगा। परिजनों के साथ रहकर आज आपको मानसिक दृष्टि से अत्यंत आनंददायीं होगा। आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button