राजनीति

मोदी जी ने कहा: मुझे मिल रहा है आशीर्वाद, लोग अपनी माँ के अकाउंट में जमा कर रहे हैं 2.5 लाख!

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोट बंदी के बारे में बोलते हुए कहा कि जो लोग पहले अपनी बूढी माँ की इज्जत नहीं करते थे, अब वो लोग भी अपनी माँ के अकाउंट में 2.5 लाख जमा करवा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने लोगों पर यह तंज कसते हुए कहा है। उन्होंने कहा है कि इस वजह से मुझे अब आशीर्वाद मिल रहा है। पहले लोग अपनी माँ को वृद्धाश्रम में रख दिए थे, नोट बंदी के बाद अचानक से लोगों को अपनी माँ याद आ रही है। लोग भागकर उनका अकाउंट खुलवा रहे हैं और उसमे 2.5 लाख जमा करवा रहे हैं।

माँ के अकाउंट में 2.5 लाख जमा करवा रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमने पहले ही बता दिया था कि कोई भी गृहणी अपने अकाउंट में 2.5 लाख जमा करेगी तो उससे यह नहीं पूछा जायेगा कि उसके पास यह कहाँ से आया है। उन्होंने कहा कि इसका परिणाम यह हुआ कि जो बहुएँ और बेटे अपने माँ को भूल चुके थे, उन्हें भी इस वजह से माँ की याद आ रही है। वे लोग उन्हें वृद्धाश्रम से लाकर घर पर उनके अकाउंट में 2.5 लाख जमा करवा रहे हैं। ऐसा नहीं है कि उन्हें माँ से सच में प्रेम हो गया है। वे ऐसा अपने टैक्स को बचाने के लिए कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा चाहे जो भी हो इस वजह से लोगों ने अपनी माँ को घर तो लाया। इसकी वजह से देश की हजारों माएँ मुझे आशीर्वाद दे रही हैं। आपको बता दें नोट बंदी के बाद सरकार ने बैंक खाते में बिना टैक्स के 2.5 लाख जमा करने की छूट दी है। उसके ऊपर की राशी जमा करने वालों से टैक्स के साथ पेनाल्टी भी ली जा रही है।

इस घोषणा के बाद से ही लोग अपने काले धन को सफ़ेद करने के लिए परिवार की महिलाओं के खाते में पैसे जमा करवा रहे हैं। इसी की वजह से वो अपनी भूली हुई माँ को भी याद कर रहे हैं।

Back to top button