58 साल वाले ने खाकी वर्दी को किया शर्मसार, स्कूल जाती बच्चियों को ऐसे छूता था

ऊपरवाले ने दुनिया में हर तरह के लोग बनाए हैं, जिसमें अच्छे-बुरे और कई तरह के लोग होते हैं लेकिन लड़कियों के ऊपर नीयत खराब करने वाले सदियों से चले आ रहे हैं. बस उस समय लड़कियों के साथ गलत करने वालों में कुछ ही होते थे लेकिन आज की महिलाएं अपने ही घरों में सुरक्षित नहीं हो पाती हैं. देश में बढ़ते क्राइम में बलात्कार, छेड़छाड़ और महिलाओं पर अत्याचार करने वालों की पूरी एक लिस्ट है. भारत के किसी राज्य में लड़की सुरक्षित नहीं रह सकती है अगर वो थोड़ी भी लापरवाह है तो बस बाहर हर तरफ लोग महिलाएं क्या लड़की क्या एक छोटी बच्ची को भी नहीं छोड़ते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ भारत के इस राज्य में जब एक 58 साल वाले ने खाकी वर्दी को किया शर्मसार, उसने ना तो अपनी उम्र का लिहाज किया और ना ही शरीर पर पड़ी खाकी वर्दी की ही लाज रखी, चलिए बताते हैं आपको क्या और कहां का है ये मामला ?

58 साल वाले ने खाकी वर्दी को किया शर्मसार

लड़कियों के साथ अगर अकेले में कोई हादसे होते हैं तो कुछ समझ भी आता है कि व्यक्ति की नियत खराब हो गई या फिर कई मामलों में आरोपी पीड़िता को सूनसाल जगह ले जाता है लेकिन अगर कोई भीड़-भाड़ वाली जगह पर ऐसा करे तो आप क्या कहेंगे ? केरल के कोच्चि शहर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जब एक होमगार्ड जवान वर्दी में ड्यूटी पर था उसी दौरान वहां से गुजर रही लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करता दिखाई दिया. पास में खड़े एक व्यक्ति ने ये सब नोटिस किया, वीडियो शूट किया और पुलिस में सबूत के साथ उसके खिलाफ केस दर्ज करा लिया. कोच्चि के थेवारा इलाके में होमगार्ड शिवा कुमार की ड्यूटी लगी थी, उस दौरान कुछ वहां पास के एक स्कूल में छुट्टी हुई थी और लड़के-लड़कियां वहां से गुजरने लगे. उसी दौरान शिवा कुमार वहां से गुजरने वाली लड़कियों को गलत तरीके से छू रहा था, उसकी नियत ही बुरी थी कुछ लड़कियां ये फील कर रही थीं लेकिन उसे वर्दी में देखकर कुछ बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थीं.

पास में खड़े एक युवक ने उसकी इस हरकत को तुरंत नहीं रोका क्योंकि अगर वो ऐसा करता तो वर्दी के अहंकार में वो उस युवक को उल्टा परेशान कर सकता था. इसलिए युवक ने दिमाग से काम लिया और 2 मिनट 50 सेकेंड का एक वीडियो बनाया जिसमें साफतौर पर देखा गया कि वो होमगार्ड लड़कियों के साथ क्या कर रहा था.

उस वीडियो के साथ वो युवक पुलिस स्टेशन पहुंच गया और इंटरनेट पर वायरल भी कर दिया. अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ केस भी दर्ज हो चुका है. पुलिस के अनुसार आरोपी शिवा कुमार ने साल 2016 में ही होमगार्ड के लिए काम करना शुरु किया था. अब उसका लाइसेंस छीन लिया जाएगा और हर जगह उसे काम देने पर भी सोचा जाएगा. उस युवक ने होश से काम लेते हुए अपनी नागरिक होने की जिम्मेदारी निभाई और अगर ऐसा हर कोई करने लगे तो भारत से क्राइम काफी हद तक कम होने लगे.