एक जगह नहीं लगता करीना कपूर का मन, जानिए इनसे जुड़ी दिलचस्प बातें

फिल्मी दुनिया एक ऐसी मायानगरी है जिसमें पनपने वाला कलाकार जितना ऊपर जाता है या तो खो जाता है या तो ठहर जाता है. मगर कपूर खानदान की बेटी करीना कपूर ने इंडस्ट्री में कदम रखते ही अच्छी और बुरी फिल्में दोनों का स्वाद चखा. करीना कपूर इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं जिनकी जिंदगी के किस्से फिल्मों से ज्यादा रियल लाइफ के रहे. लोग उनके बारे में बातें जानना चाहते हैं यहां तक की जब वे प्रेग्नेंट थी तब लोग उनकी फिल्में कब आएंगी ऐसा सवाल उनके सोशल अकाउंट्स पर पूछते थे. करीना कपूर स्टाइल आइकन हैं और वे फिल्मी सेट हो या असल जिंदगी, हर जगह खुद को मेनटेन और फिच रखती हैं. उनके अंदर एक ही कमी है कि एक जगह नहीं लगता करीना कपूर का मन, इसके लिए वे एक टॉक शो में बात भी कर चुकी हैं क्योंकि वे जानती हैं कि मन सच में चंचल होता है.

एक जगह नहीं लगता करीना कपूर का मन

करीना कपूर जब पढ़ने गई तो एक प्रोफेशन में प्रोपर नहीं रह पाईं. लव लाइफ में भी वे एक पर टिक कर नहीं रहीं, हालांकि बाद में उन्होंने शादी करके घर बसा लिया लेकिन फिर भी उनका मन चंचल है इस बात को करीना खुद स्वीकार कर चुकी हैं. चलिए बताते हैं आपको करीना के जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

1. करीना कपूर का जन्म 21 सितबंर, 1980 को मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े कपूर खानदान की तीसरी पीढ़ी में हुआ. इनके माता-पिता बीते जमाने के बेहतरीन कलाकार रणधीर कपूर और बबिता हैं.

2. करीना के दादा राज कपूर, शशि कपूर और शम्मी कपूर हैं. ऋषि कपूर, राजीव कपूर, नीतू कपूर अंकल और आंटी हैं. करीना की बड़ी बहन करिश्मा और चचेरा भाई रणबीर कपूर है.

3. कपूर खानदान के सबसे ज्यादा सदस्य फिल्म इंडस्ट्री में है और ये रिकॉर्ड गिनीज बुक में भी दर्ज है. करीना के परदादा पृथ्वीराज कपूर थे और फिल्मों का सिलसिला उन्होंने ही शुरु किया था.

4. करीना ने शुरुआती पढ़ाई मुंबई से ही की, इसके बाद कॉमर्स साइट लेकर मीठीबाई कॉलेज में एडमिशन लिया. यहां दो साल पढ़ने के बाद वेकेशन्स पर अमेरिका के हॉवर्ड समर स्कूल में एडमिशन ले लिया. यहां करीना ने माइक्रोकंप्यूटर का कोर्स किया मगर यहीं पर इन्हें ख्याल आया कि इन्हें लॉ करना है.

5. करीना ने वापस आकर मुंबई के लॉ कॉलेज में एडमिशन लिया. यहां एक साल पढ़ने के बाद ख्याल आया कि उन्हें एक्टिंग करनी है, फिर करीना ने किशोर नमित कपूर के एक्टिंग इंस्टिट्यूट में एडमिशन ले लिया.

6. करीना को पहली फिल्म का ऑफर राकेश रोशन ने अपनी फिल्म कहो ना प्यार है के लिए दी थी जिसकी कुछ शूटिंग भी हो गई थी लेकिन बाद में करीना ने ये फिल्म छोड़ दी.

7. साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म रिफ्यूजी से करीना ने अपना बॉलीवुड डेब्यु किया. इसके बाद करीना ने मुझे कुछ कहना है और कभी खुशी कभी गम जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

8. करीना ने उसी दौरान यादें, खुशी, जीना सिर्फ मेरे लिये, दोस्ती, एलओसी कारगिल, तलाश, फिदा और मैं प्रेम की दीवानी हूं जैसी फ्लॉप फिल्मों में काम किया.

9. करीना ने क्योंकि, 36 चाइना टाउन, ओमकारा, एतराज, उड़ता पंजाब, जब वी मेट, सिंघर रिटर्न्स, हलचल, गोलमाल सीरीज, डॉन, 3 इडियट्स, बॉडीगार्ड, बजरंगी भाईजान, वीरे दी वेडिंग जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

10. करीना स्टाइल आइकन हैं और बॉलीवुड की बहुत सी एक्ट्रेस उन्हें फॉलो करती हैं. करीना कभी शाहिद कपूर को डेट करती थी और उनका रिश्ता शादी तक पहुंच गया था. मगर साल 2008 में ही करीना की लाइफ में सैफ अली की फिल्म टशन के सेट पर एंट्री हुई.

11. शाहिद से ब्रेकअप के बाद करीना ने सैफ से साल 2012 में शादी कर ली थी. शादी के चार साल बाद करीना-सैफ को एक बेटा तैमूर हुआ, तैमूर पटौदी खानदान के तीसरे वारिस हैं.

12. करीना को उनकी अदाकारी के लिए 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड जो रिफ्यूजी, चमेली, देव, ओमकारा, जब वी मेट और वी आर फैमिली जैसी चर्चित फिल्मों के लिए मिले थे.