खुशखबरी: अब जियो फोन यूजर भी कर सकेंगे व्हाट्सऐप का इस्तेमाल, जानिए कैसे करें डाउनलोड

जब से रिलायंस जियो का फिचर फोन मार्केट में आया है इस के खूब चर्चे हैं। कम कीमत पर मिलने वाले जियो फोन में यूजर्स जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक का आनंद उठा रहे हैं लेकिन यूजर्स को जियो के फिचर फोन में एक कमी काफी दिनों से खल रही थी और वो कमी थी व्हाट्सऐप की। जियो फोन में व्हाट्सऐप ना चलने से काफी लोग निराश थे और जियो फोन में व्हाट्सऐप फिचर ऐड होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अच्छी बात यह है कि अब जाकर जियो युजर्स का यह इंतजार खत्म हो गया है। दरअसल रिलायंस ने जियो फोन में व्हाट्सऐप फिचर ऐड कर दिया है अब आप आसानी से जियो स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

जियो फोन पर भी आया व्हाट्सऐप :

बता दें कि 5 जुलाई को रिलायंस की 41वीं वार्षिक बैठक हुई थी जिसमें कंपनी ने कहा था कि 72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर व्हाट्सऐप को जियो फिचर फोन के लिए रोल आउट किया जाएगा परंतु किसी कारणवश तब ऐसा संभव नहीं हो पाया था। लेकिन अब व्हाट्सऐप की तरह से भी बयान आ चुका हैं जिसमें कहा गया है कि 20 सितंबर तक जियो फोन यूज करने वाले सभी यूजर्स को व्हाट्सऐप ऐप मिल जाएगा। जियो इंफोकॉम डायरेक्टर आकाश अंबानी ने व्हाट्सऐप का धन्यवाद किया है। यह जियो युजर्स के लिए बहुत अच्छी खबर है अब वे भी व्हाट्सऐप पर अपने दोस्तों और परिवार के साथ चैट का आंनद ले पाएंगे। बता दें कि इस ऐप के जरिए आप एंड्राइड की तरह वॉइस रिकॉर्ड करके दूसरे यूजर को भेज पाएंगे इसके अलावा आप ग्रुप चेट कर सकते हैं।

वॉयस या वीडियो कॉल का फीचर नहीं मिलेगा :

भारत में व्हाट्सऐप यूज करने वालों की संख्या करोड़ों में है हमारे देश में 20 करोड़ से भी ज्यादा व्हाट्सऐप के एक्टिव यूजर्स हैं। बता दें कि कुछ ऐसे फिचर भी है जिनका उपयोग जियो फोन यूजर नहीं कर सकेंगे इनको जानकर आपको थोड़ी बहुत निराशा जरूर होगी। इसमें आप बाकी एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स की तरह वॉयस या वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा जियो फोन में आपको व्हाट्सऐप का पेमेंट फीचर भी नहीं मिलेगा जो कि फिलहाल एंड्रॉयड और आईफोन में बीटा स्टेज में उपलब्ध है। इसके अलावा आप सभी काम कर पाएंगे जैसे फोटो या कोई ऑडियो वीडियो भेजना। जियो फोन में भी व्हाट्सऐप वर्जन फुल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से सिक्योर हैं।

जियो फोन में व्हाट्सऐप कैसे डाउनलोड करना है :

अगर बात करें व्हाट्सऐप को जियो फोन में डाउनलोड कहा से करना है तो इसके लिए कोई बड़ी प्रोसेस नहीं है आप बिल्कुल आसानी से और कुछ ही मिनटों में व्हाट्सऐप को जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले आपको जियो स्टोर में जाकर व्हाट्सऐप सर्च करना है सर्च करते ही आपको यह ऐप दिख जाएगा फिर आपको डाउनलोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है फिर कुछ ही देर में डाउनलोड हो जाएगा और आप इस पर अपना एकाउंट बनाकर चैट कर सकते हैं। एक बात का ध्यान रखें कि व्हाट्सऐप इंस्टॉल करते समय आपका जियो फोन में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर होना चाहिए अगर ऐसा नहीं है तो आपको पहले फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर अपडेट करना होगा इसके बाद ही आप व्हाट्सऐप को डाउनलोड कर पाएंगे।