राहुल गांधी ने राजस्थान में पीएम मोदी के लिए बोले अभद्र शब्द, कहा देश का चौकीदार चोर है

नई दिल्ली: राजनीति में एक पार्टी दूसरे पार्टी के ऊपर निशाना साधती रहती है। यह बिलकुल ही आम बात है। लेकिन कई बार निशाना साधने के चक्कर में कई नेता कुछ ऐसा कह जाते हैं, जो अमर्यादित होता है। हर चीज़ की अपनी एक मर्यादा होती है और उसी के हिसाब से काम किया जाए तो बेहतर होता है, लेकिन कुछ लोग जज़्बातों में बहकर कुछ ऐसा बोल देते हैं जो उन्हें नहीं बोलना चाहिए। ऐसा ही करते हुए राहुल गांधी को भी देखा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इसी साल के अंत में पाँच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तरफ़ से पार्टी के लिए काम करना शुरू कर दिया है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस ने एक दूसरे की कमियों को बताते हुए अपने पार्टी की बड़ाई भी करना शुरू कर दिया है। भाजपा कांग्रेस के ऊपर जमकर निशाना साध रही है तो वहीं कांग्रेस भाजपा के ऊपर निशाना साध रही है। लेकिन इन सबके बीच भी किसी पद की गरिमा का ख़याल रखना ज़रूरी होता है।

पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल किया अपशब्द:

जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान रैली के दौरान अभद्र भाषा का प्रयोग किया। बता दें एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया। गुरुवार को सगवाड़ा में रैली को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने भाजपा के ऊपर निशाना साधते हुए कहा, ‘गली गली शोर है देश का चौकीदार चोर है।’ राहुल गांधी ने विजय माल्या के बारे में बात करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला। हालाँकि उन्होंने सीधे तौर पर पीएम मोदी का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने अपशब्द पीएम मोदी के लिए ही इस्तेमाल किया।

आपको बता दें राहुल गांधी ने रैली में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि विजय माल्या बैंकों का 9 हज़ार करोड़ रुपया लेकर देश से भाग गया। वह जानें से पहले देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी मिला था। माल्या ने जेटली को यह बताया भी था कि वह देश छोड़कर लंदन जा रहा है, इसके बाद भी जेटली ने यह बात देश की एजेंसियों को नहीं बताई। राहुल गांधी ने कहा कि विजय माल्या के मामले पर पीएम मोदी एक शब्द नहीं बोल रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने नारा लगाते हुए अप्रत्यक्ष रूप से पीएम मोदी को चोर कह दिया।

अरुण जेटली ने राहुल गांधी को कहा जोकरों का राजकुमार:

राहुल गांधी के पीएम मोदी, अरुण जेटली और भाजपा पर राजनैतिक हमले बढ़ते ही जा रहे हैं तो जवाबी पलटवार भी हो रहा है। अरुण जेटली ने पलटवार करते हुए राहुल गांधी को क्लाउन प्रिंस यानी जोकरों का राजकुमार कह दिया। जेटली ने ट्वीट करके कहा कि, विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को गम्भीरता से आत्मनिरीक्षण करना चाहिए क्या क्लाउन प्रिंस के झूठ से सार्वजनिक संवाद की गरिमा गिरानी चाहिए। बता दें इस साल पाँच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए दोनो पार्टियों ने अपने राजनैतिक हमले तेज़ कर दिए हैं। वहीं अगले साल 2019 में लोकसभा चुनाव भी होने वाला है।