मोदी के इस मास्टरस्ट्रोक के बाद काले धन से भरने लगी गाड़ियाँ!

मोदी सरकार के कालेधन को खत्म करने के लिए उठाये गए ऐतिहासिक कदम के बाद कालाधन रखने वालों की नींद हराम हो गई है। इस ऐतिहासिक कदम की घोषणा होने के बाद से ही सोशल मीडिया में कई ऐसी फोटोज़ वायरल हो रही हैं। जिनमें नोटों को कागज की जगह इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया। इसके अलावा लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं जिनमें बताया जा रहा है कि कई लोग 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट जला रहे हैं। अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक गाड़ी से Black Money  के बंडल निकलते दिख रहे हैं।

नोटों के बंडल गाड़ी की खिड़की में छुपाए गए थे :

ये बंडल गाड़ी की खिड़की में छुपाए गए थे। अधिकारी इन नोटों को निकाल कर एक कपड़े पर डाल रहे हैं, जिससे नोटों के इन बंडलों का ढ़ेर लग जाता है। हालंकि ये वीडियो कब का हैं और कहां का है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन इतना तय है कि काला धन रखने वालों की अब खैर नहीं।

सरकार के इस मास्टर स्ट्रोक से देश में रखा लाखों करोड़ का कालाधन अचानक ही कागज का ढेर बन गया। सरकार ने इस कदम से कालाधन रखने वालों के साथ हमारे दुश्मन मु्ल्क के पसीने छूट गए हैं। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारतीय मुद्रा के नकली नोट छापकर बांग्लादेश और नेपाल के रास्ते भारत में भेजती है। जिससे हमारे देश की अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। लेकिन मोदी के एक ऐलान से आईएसआई चारों खानों चित्त हो गई है। भारतीय रिजर्व बैंक ने अब जो नए नोट छापे हैं उनकी नकल करना या उनके जैसे दूसरें नोट छापना असंभव है। बैंक ने इन नोटों में ऐसे सिक्योरिटी फीचर दिए हैं जिनकी नकल करना किसी के भी बूते से बाहर है।

मोदी सरकार सत्ता में आने के पहले दिन से ही कालेधन के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। सरकार ने पहले कालेधऩ की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया। उसके बाद सरकार ने लोगों को मौके दिए कि वो अपना कालाधन या अपनी छिपी हुई आय घोषित कर दे। सरकार की इस घोषणा के बाद कई लोगों ने अपनी बेनामी संपत्ति उजागर की। इससे देश को कई लाख करोड़ रुपये मिले। इसके बाद सरकार ने इस घोषणा से काले धन को खत्म करने के अपने वादे को पूरा करने की तरफ एक बड़ा और महत्वपूर्ण कदम उठा लिया है।

वीडियो देखें:

https://youtu.be/opWObga3zVc

Leave a Reply

Your email address will not be published.