वीडियो देखें: भारत सरकार के इस कदम से पाकिस्तानी मिडिया भी बना मोदी भक्त!

नई दिल्ली – भारत सरकार और भारतीय प्रधानमंत्री मोदी की गत 8 नवम्बर को काले धन पर कि गई बड़ी कार्रवाई से पाकिस्तानी मीडिया मोदी की दिवानी हो गई दिया है। काले धन पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी मीडिया स्वयं अपने देश की सरकार को तो कोस ही रही है और इसके बाद तो उन्होंने पाकिस्तान सरकार को मोदी के इस ऐतिहासिक कदम पर जमकर सुना रही है। पाकिस्तानी विशेषज्ञ और पाकिस्तानी मीडिया स्वयं ही अपनी सरकार कि नीतियों पर उंगली उठा रही है।  Pak Media Reaction on Notes ban.

 

भारत में नोट बैन, पाकिस्तान सरकार को लगा झटका –

भारत की सबसे बड़ी खबर हो और वह पीएम मोदी से जुड़ी हो, तो पाकिस्तानी मीडिया कैसे चुप रहता, यह तो दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी खबर है इसलिए पाकिस्तानी मीडिया का तो रिएक्शन आना ही था। पीएम मोदी ने जो बहुत बड़ा फैसला लेकर काले धन और नकली नोटों पर लगाम लगाने के लिए जो यह बहुत बड़ा फैसला लिया है इसने पुरे हिंदुस्तान क्या पूरी दुनिया तक को हिलाकर रख दिया है। और दुनिया भर में पीएम मोदी द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाये गए इस कदम की तारीफ हर जगह हो रही है।

ऐसे में पाकिस्तानी मीडिया का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस विडियो में आप देख सकते है कि, पाकिस्तानी मीडिया में मोदी के इस फैसले पर खुलकर चर्चा हो रही है और कहा जा रहा है कि, हमें इससे सबक हासिल करना चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया की न्यूज़ एंकर ने मीडिया में बैठे हुये गेस्ट से सवाल किया है कि, भारत में 500 और 1000 के नोट पर प्रतिबंध लगाने से क्या भ्रष्टाचार ख़त्म हो जायेगा?

 

भारत एक बड़ा मुल्क, मोदी का फैसला भी बड़ा –

पाकिस्तानी मीडिया में बैठा एक गेस्ट कह रहा है कि, हम अक्सर अपने देश में भी देखते है कि, लोगों के पास इतने करोड़ रुपयें निकले वहां से इतने रुपयें निकले और बड़े नोट पर प्रतिबंध लगाने से भ्रष्टाचार में बहुत ज्यादा कमी आएगी क्योंकि, बड़े नोटों में करप्शन आसानी से किया जा सकता है लेकिन छोटे नोटों में यह मुमकिन नही है।

वहीं दूसरा गेस्ट कहता है कि, भारत एक बड़ा मुल्क है और उनका यह फैसला भी बहुत बड़ा है। और इन्होंने बहुत ही अच्छी तरह से समझाया है कि, इस तरह से कैसे ब्लैक मनी को रोका जा सकता है। मोदी साहब के इस फैसले से हमें बहुत कुछ सीखना चाहिए।

 

देखिए विडियोः मोदी के नोट बैन के निर्णय की पाकिस्तानी मीडिया में किस तरह से जमकर तारीफ की जा रही है –
देखें वीडियो:-

https://www.youtube.com/watch?v=PhS0GUNFnvg

Leave a Reply

Your email address will not be published.