बॉलीवुड की इन मशहूर अभिनेत्रियों ने की है एक से ज्यादा शादी, नंबर 4 ने तो तोड़ा रिकॉर्ड

शादी किसी के भी जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. इस दिन को लेकर लोगों की बहुत सारी इच्छाएं होती हैं. इंसान हर वह कोशिश करना चाहता है जिससे यह लम्हा हमेशा के लिए यादगार बन जाए. शादी सात जन्मों का बंधन होता है और कहते हैं कि पति-पत्नी को ये बंधन सात जन्मों तक निभाना पड़ता है. लेकिन कई बार ये कहावत गलत भी नजर आती है जब हम अपने आस-पास होने वाले तलाकों को देखते हैं. बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां आये दिन तलाक की खबरें आती रहती हैं. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि तलाक के बावजूद ये कपल एक-दूसरे के अच्छे दोस्त होते हैं और साथ डिनर या फिर मूवी जाना इनके लिए आम बात होती है. हमने हैरान करने वाली बात इसलिए कहीं क्योंकि आम जिंदगी में ऐसा कम ही होता है जब दो लोग तलाक के बाद भी एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बनकर रहते हैं. बॉलीवुड में एक से ज्यादा शादी करना अब जैसे फैशन बन चुका. बहुत कम ही ऐसी जोड़ियां हैं जो सालों से शादीशुदा हैं और आज भी एक सुखी जीवन व्यतीत कर रही हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने एक नहीं बल्कि कई शादी की हैं.

किरण खेर

अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा किरण खेर ने दो शादियां की है. किरण खेर की पहली शादी गौतम बेरी से हुई थी लेकिन कुछ टाइम बाद ही दोनों का तलाक हो गया. उसके बाद किरण खेर ने दूसरी शादी अनुपम खेर के साथ रचाई और आज दोनों एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

सुनिधि चौहान

सुनिधि चौहान बॉलीवुड की मशहूर सिंगर हैं. आपको बता दें कि सुनिधि ने भी दो शादियां की है. पहली शादी उन्होंने मात्र 18 साल की उम्र में कोरियोग्राफर बॉबी खान से की थी. लेकिन ये रिश्ता ज्यादा टाइम तक नहीं टिक पाया और तलाक हो गया. उसके बाद उन्होंने साल 2012 में हितेश सोलंकी से शादी की.

नीलम कोठारी

90’s की मशहूर एक्ट्रेस नीलम कोठारी ने भी दो शादियां की थी. लेकिन कुछ साल बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया. तलाक के बाद वह एक्टर समीर सोनी के साथ रिलेशनशिप में आयीं और कुछ टाइम एक दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने शादी कर ली.

नीलिमा अज़ीम

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलिमा अज़ीम ने एक नहीं बल्कि तीन शादियां की है. उन्होंने पहली शादी निर्माता/एक्टर पंकज कपूर से की थी. आपको बता दें, शाहिद कपूर इन्ही के बेटे हैं. पंकज कपूर से तलाक लेने के बाद उन्होंने राजेश खट्टर से दूसरी शादी की जिनसे उन्हें ईशान खट्टर हुए. साल 2001 में नीलिमा का राजेश से भी तलाक हो गया, जिसके बाद उन्होंने अपने बचपन के दोस्त उस्ताद रजा अली खान से शादी कर ली.

बिंदिया गोस्वामी

एक समय में बिंदिया गोस्वामी और विनोद मेहरा एक-दूसरे से बहुत प्यार किया करते थे. दोनों ने अपने प्यार को शादी के मुकाम तक पहुंचाया लेकिन अफ़सोस उनका ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाया. उन्होंने विनोद से तलाक लेकर बॉलीवुड डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी रचा ली.

योगिता बाली

योगिता बाली अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा थीं. योगिता की पहली शादी किशोर कुमार से हुई थी लेकिन वह उनकी तीसरी पत्नी थीं. निजी कारणों की वजह से इनका भी ये रिश्ता ज्यादा टाइम तक टिक नहीं पाया. आख़िरकार दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया जिसके बाद योगिता ने मिथुन चक्रवर्ती से साल 1976 में दूसरी शादी कर ली.