अगर आपने किए ये 6 काम तो कभी नहीं बन सकते धनवान, रूठ जाएगी आपकी किस्मत

हर मनुष्य की यही इच्छा रहती है कि वह अपने जीवन में खूब धन दौलत कमाएं और अपना जीवन ऐशो-आराम से व्यतीत करें जिसके लिए वह अपने जीवन में लगातार कड़ी मेहनत में लगा रहता है वह धन कमाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करता है परंतु लाख कोशिश करने के बावजूद भी व्यक्ति को सफलता हासिल नहीं हो पाती ऐसा इसलिए होता है क्योंकि व्यक्ति की मेहनत के साथ-साथ भाग्य का साथ भी होना बहुत ही आवश्यक है अगर भाग्य साथ दे तो व्यक्ति कम मेहनत में अधिक सफलता प्राप्त कर सकता है परंतु हम अपने दैनिक जीवन में जाने अनजाने में ऐसी बहुत सी गलतियां कर देते हैं जिसकी वजह से हमें इसका भारी नुकसान उठाना पड़ता है इन गलतियों की वजह से हमारी किस्मत हमसे मुंह मोड़ लेती है और हमारा धनवान बनने का सपना अधूरा ही रह जाता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो भूलकर भी अपने जीवन में नहीं करना चाहिए अगर आप ऐसा करेंगे तो आप अपने जीवन में कभी धनवान नहीं बन सकते।

आइए जानते हैं किन कार्यों को करने से किस्मत होती है नाराज

  • बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने आपको और अपने घर और आसपास की चीजों को साफ सुथरा नहीं रखते हैं परंतु उनकी इन आदतों की वजह से धन की देवी माता लक्ष्मी जी रूठ जाती है जिससे यह व्यक्ति कभी अपने जीवन में धनवान नहीं बन सकते ऐसे व्यक्तियों के पास कभी भी धन रुकता नहीं है।
  • जो व्यक्ति अन्य लोगों को गलत बोलते हैं और अपने मन में गलत विचार रखते हैं ऐसे व्यक्तियों को कभी भी धन की प्राप्ति नहीं होती है ऐसे लोग एक एक पैसे के लिए तरस जाते हैं इसके साथ ही इनके शत्रुओं में भी वृद्धि होती है।

  • जो व्यक्ति अपने दांतो को साफ नहीं रखते हैं उनके पास लक्ष्मी नहीं रुकती है इस बात का जिक्र चाणक्य के एक श्लोक में किया गया है जिसके अनुसार सिर्फ साफ-साफ दातों वालों के पास ही धन रहता है जिनके दांत साफ रहते हैं उनसे धन की देवी माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है।

  • जो व्यक्ति सूर्य उदय और सूर्यास्त के वक्त सोते हैं उन व्यक्तियों से उनका भाग्य रूठ जाता है क्योंकि इसी वक्त धन की देवी माता लक्ष्मी जी घर में प्रवेश करती है परंतु आपको सोता हुआ देखें यह वापस चली जाती है।

  • बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह बिना किसी समय की पूजा करते हैं ऐसे व्यक्तियों से माता लक्ष्मी जी नाराज होती है क्योंकि हिंदू धर्म में पूजा का एक खास समय तय किया गया है इसके तहत व्यक्ति को सुबह 4:00 से 10:00 बजे तक और शाम को 6:00 से 9:00 बजे तक पूजा कर लेनी चाहिए अगर इस समय को छोड़कर किसी और समय पर पूजा किया जाए तो इससे देवी-देवता नाराज होते हैं।

  • बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह गुरुवार के दिन अपने नाखून काटते हैं और अपने बाल और कपड़े धोते हैं परंतु पौराणिक मान्यता अनुसार ऐसा करना गलत है अगर आप गुरुवार के दिन इन कार्यों को करते हैं तो इससे धन की देवी माता लक्ष्मी जी नाराज होती है क्योंकि गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी का दिन होता है।