बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन 6 फिल्मों की फ्रैंचाइज़ी को अब बंद कर देना चाहिए, आप क्या कहते हैं ?

आजकल बॉलीवुड में या तो बायोपिक सबसे ज्यादा चलती है या फिर किसी फिल्म की फ्रैंचाइज़ी. जब कोई एक फिल्म हिट होती है, तब फिल्म निर्माता उसका सिक्वल बना देते हैं और जब वो फिल्म भी हिट हो जाती है तब बनती है उस फिल्म की फ्रैंचाइज़ी, मगर एक ही फिल्म के वही कलाकार और वही घिसी पिटी कहानी देखकर दर्शक बोर हो जाते हैं. बॉलीवुड को बने 100 साल हो चुके हैं और यहां रीमेक या सीक्वल का बोलबाला है जिसमें धूम, दबंग, क्रिश, मुन्नाभाई और हेरा फेरी फिल्मों की फ्रैंचाइज़ी हिट होती है. मगर कुछ फिल्मों की फ्रैंचाइज़ी को बंद कर देना चाहिए, क्योंकि अब इन फिल्मों को लोग बोझ समझने लगे हैं. बॉलीवुड की इन 6 फिल्मों की फ्रैंचाइज़ी को अब बंद कर देना चाहिए, अब आपका इन बातों पर क्या कहेंगे ?

बॉलीवुड की इन 6 फिल्मों की फ्रैंचाइज़ी को अब बंद कर देना चाहिए

बॉलीवुड की इन फिल्मों की फ्रैंचाइजी अब नहीं बंद हुई तो हमेशा के लिए लोग सिर पटक-पटक कर जान दे देंगे. बॉलीवुड की इऩ फिल्मों को अब सही तरीके से बंद हो जाना चाहिए जो सही रहेगा. चलिए बताते हैं आपको कौन सी वो फिल्में है ?

1. 1920

साल 2008 में आई फिल्म फ्रैंचाइज़ी की अभी तक 4 फ़िल्में आई. अब इसका साल 2017 में आखिरी पार्ट आया जिसमें एक्ट्रेस ज़रीन खान और टीवी एक्टर करण कुंद्रा मुख्य भूमिकाओं में थे. डायरेक्टर विक्रम भट्ट की इस फ्रैंचाइज़ी का पहला पार्ट दर्शकों को पसंद आया, फिर इसकी अगली फ्रैंचाइजी आई वो भी हिट रही लेकिन  इसका कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा और फिल्म फ्लॉप हो गई.

2. यमला पगला दीवाना

धर्मेन्द्र, बॉबी देओल और सनी देओल ने साल 2011 में फिल्म यमला पगला दीवाना बनाई,  जो लोगों को पसंद आई. फिल्म हिट भी हुई थी लेकिन इसके बाद इसका दूसरा और इसी साल इसका तीसरा पार्ट भी आया. जिसे लोगों ने पसंद नहीं किया, और ये बॉक्स ऑफिस पर भी धड़ाम हो गई.

3. हेट स्टोरी

फिल्म हेट स्टोरी का पहला पार्ट तो लोगों को पसंद  आया था, फिर इसका दूसरा और तीसरा पार्ट भी लोगों को पसंद आया. मगर अब जब इसका चौथा पार्ट आया तो ये इस साल 2018 की सबसे बकवास फिल्मों में शामिल हो गई.

4. मस्ती

3 दोस्तों की अय्याशियों पर आधारि साल 2004 में फिल्म मस्ती आई थी. जो अच्छी फिल्म थी लेकिन इसकी फ्रैंचाइजी आई और इसमें ग्रैंड मस्ती, ग्रेट ग्रैंड मस्ती आई ये दोनों फिल्में कुछ लोगों को तो पसंद आई. इसकी फिल्मों से भी लोग अब बोर होने लगे हैं इसलिए इस फ्रैंचाइजी को भी निर्माता को बंद कर देना चाहिए.

5. क्या कूल हैं हम

 

साल 2005 में आई एकता कपूर की  फिल्म ‘क्या कूल हैं हम’ एक एडल्ट कॉमेडी फिल्म थी. ये फिल्म लोगों को पसंद आई,  इसके बाद इसकी फ्रैंचाइजी बनाई गई, क्या सुपर कूल हैं हम आई. इस फिल्म को कम पसंद किया गया, क्योंकि भारतीय जनता अभी डबल मीनिंग की गहराई वाली फिल्मों में नहीं गई है और लोग ऐसी फिल्में परिवार के साथ नहीं देखना चाहते. सुनने में आ रहा है कि इस फ्रैंचाइजी की अगली फिल्म जल्दी ही आने वाली है लेकिन अब ये ना ही आए तो अच्छा है.

Back to top button