बॉलीवुड

सलमान से डर गया था बॉलीवुड का ये अभिनेता, वरना ऐश्वर्या आज इनकी पत्नी होतीं

बॉलीवुड में सितारों की जोड़ियां बनती और बिगड़ती हैं लेकिन असली हीरो वही है जो अपनी हीरोइन को असल जिंदगी में पत्नी बना सके. ऐसे बहुत से अभिनेताओं ने किया लेकिन इस मामले में अभिनेता विवेक ओबरॉय थोड़ कच्चे निकले और सलमान खान की एक धमकी में डर गए और अपना फैसला बदलकर किसी और से शादी कर लिये. विवेक ओबरॉय जितने बेहतरीन अभिनेता हैं उतनी ही बेकार फिल्में अब उन्हें मिल रही हैं लेकिन जिस फिल्म में भी वे काम करते हैं उसमें अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं ऐसा ही वे अपनी लव लाइफ के लिए करना चाहते थे लेकिन सलमान खान से डर गया था बॉलीवुड का ये अभिनेता, इसके बाद उन्होंने अपने लव अफेयर की राहें ही उल्टी कर दीं. चलिए बताते हैं आपको बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबरॉय से जुड़ी कुछ बातें.

सलमान खान से डर गया था बॉलीवुड का ये अभिनेता

विवेक ओबरॉय ने कई डिग्री प्राप्त की हैं,  वे एक वेलएजुकेटेड अभिनेता हैं. उन्होंने एक्टिंग के सारे गुण अपने पिता से ही सीखा है. विवेक का ज्यादातक बचपन अपने ननिहाल में बीता है इसलिए उन्हें हिंदी और अंग्रेजी के अलावा तमिल, मलयालम और मराठी भाषा अच्छे से आती है.

1. 3 सितंबर, 1976 को हैदराबाद में जन्में विवेक ओबरॉय 80 दशक के अभिनेता सुरेश ओबरॉय के बेटे हैं. इनकी मां साउथ सिनेमा में अभिनेत्री रह चुकी हैं. विवेक की शुरुआती पढ़ाई हैदराबाद में हुई लेकिन आगे की पढ़ाई मुंबई में हुई.

2. विवेक ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से अभिनय में मास्टर डिग्री प्राप्त की है, जिसके लिए उन्होंने लंदन में वर्कशॉप भी की थी. विवेक एक बेहतरीन स्क्रिप्ट राइटर भी हैं.

3. साल 2004 में फिल्म क्यों हो गया ना के दौरान विवेक और ऐश्वर्या की मुलाकात हुई और इनके बीच अच्छी दोस्ती थी. विवेक ऐश्वर्या को पसंद करते थे जबकि ऐश्वर्या उन्हें सिर्फ एक अच्छा दोस्त ही समझती थीं.

4. फिल्म के बाद भी इनका मिलना सलमान खान को बर्दाश्त नहीं हुआ और उसी समय सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता दम तोड़ रहा था. सलमान ने विवेक को फोन पर धमकी दी थी कि वे ऐश्वर्या से दूर रहे. इस बात को विवेक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को बताया और पुलिस से सिक्योरिटी भी मांगी थी.

5. इन सब हंगामों के बीच जब ऐश्वर्या ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर ली तब साल 2010 में विवेक ने भी कर्नाटक के मंत्री की बेटी से शादी कर ली. अब विवेक के दो बच्चे विवान वीर और अमेया निरवाना ओबरॉय हैं.

6. विवेक ने साल 2002 में आई रामगोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी से अपने करियर की शुरुआत की थी. ये फिल्म तो खास नहीं चली पर उनकी एक्टिंग को लोगों ने सराहा. इसके बाद विवेक ने साथिया और दम जैसी दो अलग-अलग थीम पर बनी फिल्मों में काम किया.

7. विवेक ने बॉलीवुड में मस्ती, ग्रैंड मस्ती, किसना, ओमकारा, युवा, शूटआउट एट लोखंडवाला, कृष-3, प्रिंस, कुर्बान, ग्रेट ग्रेंड मस्ती, बैंक चोर और रोड जैसी फिल्मों में एक्शन, कॉमेडियन और गैंगस्टर जैसे अलग-अलग किरदार निभाए.

8. विवेक अब साउथ इंडियन सिनेमा की फिल्मों में भी हाथ आजमाने लगे हैं. उन्होंने हाल की में एक साउथ सिनेमा की फिल्म में काम किया जिसमें उनके काम की खूब तारीफें हुईं.

Back to top button