सीजफायर वॉयलेशन: जवान शहीद – पाक पर बड़ी कार्रवाई के लिए पीएम मोदी ने बुलाई बैठक

जम्मू/नई दिल्ली –  जम्मू-कश्मीर से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन का सिलसिला बदस्तूर जारी है। आज जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। जवाबी कार्रवाई में भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के कई पोस्ट तबाह किए हैं। भारत की ओर से अभी जवाबी कार्रवाई जारी है। Jawan killed in naushera sector.

नहीं सुधर रहा पाक, फायरिंग में एक और जवान शहीद –

जम्मू कश्मीर में पिछले रविवार को भी पाकिस्तानी फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए थे। 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से अब तक पाकिस्तान 100 से ज्यादा बाद सीजफायर उल्लंघन कर चुका है जिसमें 10 से ज्यादा भारतीय जवान शहीद हो चुके हैं।

पाकिस्तान बिना किसी उकसावे के ऑटोमेटिक हथियार से फायरिंग कर रहा है और मोर्टार से गोले दाग रहा है। बीएसएफ कि ओर से भी जवाबी फायरिंग की जा रही है। लेकिन इसके बाद एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग होने लगी। इसमें एक जवान के शहीद होने की खबर है।

PAK के 15 जवान मारे –  

कुछ दिन पहले ही BSF ने बयान जारी कर कहा था कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी आर्मी के 15 जवान मारे जा चुके हैं। 1 नवंबर को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पांच सेक्टरों में आम आबादी को निशाना बनाकर फायरिंग की थी। दो बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हुई। कुछ दिन पहले सरकार ने एलओसी और सीमा से सटे जम्मू-कश्मीर के 400 स्कूलों को बंद करने का फैसला किया था। लेकिन पाकिस्तान कि ओर से लगातार हो रहे संघर्षविराम के उल्लंघन ने अब स्थिति को काफी गंभीर बना दिया है।

पाक पर बड़ा ऐक्शन? मोदी ने बुलाई तीनों सेना प्रमुखों की बैठक –

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ एक अहम बैठक की है। सीमा पार पाकिस्तान की तरफ से जबर्दस्त फायरिंग के मद्देनजर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। इस बैठक में बैठक में सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों व अन्य प्रमुख अधिकारियों को बुलाया गया है।

इसके अलावा इस बैकठ में केंद्र सरकार के अहम मंत्री भी शामिल हुए हैं। यह बैठक आज दोपहर 2 बजे हुई। गौरतलब है कि सीमा पार से पाकिस्तान लगभग हर दिन सीज़फायर का उल्लंघन करने में लगा है। पाकिस्तान द्वारा किए गए हैवी फायर को लेकर भारत ने दीपावली के दौरान तोप का उपयोग भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.