भगवन शंकर का चमत्कार देखकर भक्त हुए भावविभोर, शिवलिंग से लिपटे हुए दिखे नागराज… वीडियो वायरल!

समय- समय पर भगवान अपने भक्तों को अपना चमक्तार दिखाते रहते हैं, ताकि लोगों का उनपर भरोसा बना रहे। ऐसा ही एक मामला यूपी के भदोही जिले में देखने को मिला है, जहाँ भगवन शंकर के एक मंदिर में शिवलिंग पर लोगों को साँप लिपटा हुआ दिखाई दिया है। जैसे ही आस- पास के लोगों को इसका पता चला सैकड़ों की संख्या में लोग भगवन का चमत्कार देखने के लिए पहुँच गए। लोगों का कहना है कि सोमवार का दिन था, इसलिए भगवान शंकर स्वयं ही चमत्कार दिखने के लिए यहाँ प्रकट हुए हैं। लोगों ने साँप को दूध भी पिलाया।

क्या था पूरा मामला:

सूत्रों के अनुसार यह मामला भदोही जिले के नागेश्वर शिव मंदिर का है। वहाँ पर मंदिर के अन्दर शिवलिंग पर एक साँप घंटो तक फन फैलाए बैठा रहा। आस- पास के लोग हर रोज की तरह सोमवार के दिन भी भगवान शंकर के मंदिर में पूजा करने के लिए पहुँचे। वहाँ उन्होंने जो देखा, उसको देखने के बाद उन्हें अपनी आँखों पर विश्वास नहीं हुआ। भगवान का यह चमत्कार देखने के बाद भक्त भावविभोर हो गए। लोगों ने इस बात की जानकारी अन्य लोगों तक पहुँचायी और सभी मिलकर नागराज की पूजा करने लगे। बताया जा रहा है कि मंदिर के शिवलिंग पर नागराज कई घंटो तक कुंडली मारकर बैठे रहे।

ऐसी ही एक घटना आज से 10 साल पहले भी हुई थी:

वहाँ के स्थानीय निवासी सोनू ने बताया है कि, उसके पूर्वज कहते थे कि इस मंदिर में नागराज हर 10 साल में एक दिन के लिए आते हैं। उन्होंने बताया कि शायद आज वही दिन है, जब 10 साल बाद नागराज मंदिर में आये हुए हैं। स्थानीय लोगों ने कई घंटों तक मंदिर में नागराज की पूजा की एवं उसके बाद एक सपेरे को बुलाकर साँप को सुरक्षित जगह पर छुड़वा दिया गया। यह घटना किसी चमत्कार से कम नहीं है।

आप भी वीडियो में भगवान शंकर के चमत्कार को देख सकते हैं कि किस तरह से साँप शिवलिंग के चारो तरफ कुंडली मारकर बैठा हुआ है।

वीडियो देखें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.