बॉलीवुड

ब्वॉयफ्रेंड के साथ 6 और पति के साथ 7 साल रही शाहरुख की ये हिरोइन, अब ऐसे गुजर रहे हैं दिन

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिनके अभिनय की शुरुआत तो अच्छी हुई लेकिन पहली फिल्म सुपरहिट होने के बाद धी-धीरे वे गायब हो गईं. महिमा चौधरी भी उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं. इनकी खूबसूरती, टैलेंट और अभिनय करने का तरीका सबसे अनोखा था लेकिन महिमा ने कुछ फिल्में करने के बाद शादी की और करियर खत्म कर लिया. फिर खबरें आईं कि महिमा शादी के पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं तो कभी खबरें आई कि ब्वॉयफ्रेंड के साथ 6 और पति के साथ 7 साल रही शाहरुख की ये हिरोइन, मगर सच का पता किसी को नहीं लगा. इनके बारे में एक बात फेमस है कि एक समय में इन्होंने सुभाष घई को भी डेट किया था लेकिन महिमा ने इस बात को महज एक अफवाह ही बताया था.

पति के साथ 7 साल रही शाहरुख की ये हिरोइन

1. महिमा चौधरी का जन्म 13 सितबंर, 1973 को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुआ था. इनके पिता इंडियन और मां नेपाली थीं, मगर शादी के बाद वे दार्जिलिंग में ही रहने लगे.

2. महिमा चौधरी बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस थीं, उनका असली नाम ऋतु चौधरी है, लेकिन सुभाष घई ने अपनी फिल्म परदेस में कास्ट करने से पहले उनका नाम बदल दिया था क्योंकि उन्होंने उनका नाम उनकी खूबसूरती की वजह से रखा था.

3. साल 1990 में महिमा ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी और मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई आ गईं. थोड़ा संघर्ष करने के बाद उन्हें पहला विज्ञापन मिला, जिसमें उनका छोटा सा रोल था, क्योंकि लीड रोल में आमिर और ऐश्वर्या राय थे.

4. इसी विज्ञापन के जरिए सुभाष घई ने महिमा चौधरी को देखा और अपने असिस्टेंट से बोलकर उनके साथ मीटिंग फिक्स कर ली. सुभाष घई अपनी फिल्म परदेस के लिए नया चेहरा तलाश रहे थे और जब महिमा ने ऑडिशन दिया तो वे पास हो गईं.

7. साल 1996 में फिल्म परदेस आई, जिसमें लीड रोल में उनका साथ शाहरुख खान ने दिया था. ये फिल्म सुपरहिट हुई और बॉलीवुड को एक नया चेहरा मिल गया. महिमा ने उस समय के ज्यादातर अवॉर्ड्स अपने नाम कर लिये.

8. महिमा ने परदेस, दाग दी फायर, दिल है तुम्हारा, दीवाने, धड़कन, दिल क्या करे, बागबान, प्यार कोई खेल नहीं, लज्जा और सैंडविच जैसी लोकप्रिय फिल्मों में काम किया.

9. एक समय था जब महिमा ने टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ करीब 6 सालों तक अफेयर में रहीं. ऐसा भी कहा जाता है कि पेस के चक्कर में ही महिमा ने अपना फिल्मी करियर खत्म कर लिया था. हालांकि बाद में उनका ब्रेकअप हो गया.

10. महिमा ने पेस के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में बताया था कि लिएंडर ने उन्हें धोखा दिया है, वो एक अच्छे टेनिस प्लेयर हैं लेकिन इंसान के रूप में अच्छे नहीं है. इस धोखे के बाद महिमा ने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली थी.

11. ऐसा भी कहा जाता है कि महिमा शादी के पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं क्योंकि शादी के कुछ समय बाद ही उनकी प्रेग्नेंसी की खबरों ने तूल बांध दिया था. हालांकि महिमा ने इन बातों का हमेशा ही खंडन किया.

Back to top button