विशेष

एयरपोर्ट पर भाजपा के ख़िलाफ नारा लगाने वाली महिला गिरफ़्तार, स्टालिन ने कहा में भी लगाउँगा नारे

केंद्र की भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ देशभर में लोगों का ग़ुस्सा बढ़ता जा रहा है। विपक्ष के साथ-साथ जनता भी भाजपा सरकार की ख़िलाफ़त करते देखी जा सकती है। हाल ही में तमिलनाडु के तूतिकोरिन एयरपोर्ट पर भाजपा के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी करती हुई एक महिला को देखा गया था। हालाँकि महिला को कुछ ही देर बाद पुलिस पकड़कर ले गयी। महिला की गिरफ़्तारी के बाद यह मामला अब सियासी हो गया है। डीएमके प्रमुख एम स्टालिन ने महिला की गिरफ़्तारी की जमकर निंदा की है।

दोनो के बीच हो गयी हल्की-फ़ुल्की बहस:

 

उन्होंने कहा कि यह तो लोगों के बोलने की आज़ादी पर हमला है। जानकारी के अनुसार लूई सोफ़िया नाम की एक महिला विमान में तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन के साथ ही सफ़र कर तूतिकोरिन पहुँची थी। सुंदरराजन प्लेन से उतरने के बाद अपना लगेज लेने के लिए लगेज बॉक्स के पास पहुँची, महिला ने फाँसीवादी भाजपा सरकार हाय-हाय के नारे ज़ोर-ज़ोर से लगाने शुरू कर दिए। नारेबाज़ी से परेशान होकर सुंदरराजन और सोफ़िया के बीच हल्की-फ़ुल्की बहस हो गयी। इसके बाद सुंदरराजन ने पुलिस से शिकायत कर दी। सुंदरराजन की शिकायत के बाद पुलिस महिला को गिरफ़्तार करके ले गयी।

लोकतंत्र और बोलने की आज़ादी के ख़िलाफ़ है यह मामला:

 

इसके बाद महिला को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में कोकिराकुलम जेल भेज दिया गया है। इस मामले पर डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने जमकर भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ निशाना साधा। इस गिरफ़्तारी के लिए स्टालिन ने राज्य सरकार को ज़िम्मेदार ठहराते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि यह मामला लोकतंत्र और बोलने की आज़ादी के ख़िलाफ़ है। स्टालिन ने सोफ़िया को तुरंत रिहा करने की माँग करते हुए कहा कि आपको (तमिलनाडु सरकार) उन लाखों लोगों को गिरफ़्तार करना होगा जो इस तरह के नारे लगते हैं। में भी इस तरह के नारे लगाउँगा। फाँसीवादी भाजपा सरकार हाय-हाय।

वहीं इस मामले में सोफ़िया के पिता ने भाजपा नेता तमिलसाई सुंदरराजन और भाजपा कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ उनकी बेटी को धमकाने और गाली देने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया जारी करते हुए सुंदरराजन ने कहा कि एक अधेड़ उम्र की महिला मुझे देखते ही नारेबाज़ी करने लगती है और अराइवल गेट तक मेरा पीछा करते हुए भी आ गयी। महिला के हाव-भाव बहुत ही डरावने थे। मुझे लगता है कि उसके पीछे कुछ संगठन काम कर रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता नारायणन तिरुपति ने एयरपोर्ट पर हुई इस घटना के बारे में कहा कि सोफ़िया ने फ़्लाइट में भाजपा के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की। सुंदरराजन ने इसके ख़िलाफ़ फ़्लाइट में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और शांत होकर बैठी रहीं। तूतिकोरिन एयरपोर्ट पर विमान के उतरने के बाद उन्होंने तुरंत ही इसकी शिकायत पुलिस में की। इसके बाद भी सोफ़िया मानी नहीं और भाजपा के ख़िलाफ़ लगातार नारेबाज़ी करती रहीं। इसी वजह से दोनो के बीच बहस भी हो गयी। आपको बता दें सोफ़िया एक लेखिका हैं और उन्होंने स्टरलाइट और चेन्नई-सलेम हाइवे प्रोजेक्ट का भी विरोध किया था।

Back to top button