बॉलीवुड

ऐसे आलीशान बंगलो में रहते हैं बॉलीवुड स्टार्स, इस स्टार का घर है सबसे मंहगा

बॉलीवुड सितारों में जिनकी कमाई ज्यादा है वो उतने ही महंगे बंगले में रहता है. इन सितारों का रहन-सहन और उनका आलिशान घर देखकर आम आदमी की तो आंख फटी की फटी रह जाएगी लेकिन उन सितारों के लिए तो वो घर आम ही है. बॉलीवुड में जिसका जितना नाम है उसकी लाइफस्टाइल उतनी ही आलिशान है. सितारों का रहन-सहन जितना अच्छा उतने ही महंगे उनके खर्चे भी हैं. एक सुंदर घर की चाहत तो हर किसी को होती है फिर वो चाहे आम आदमी हो या फिर कोई सेलिब्रिटी, हर कोई चाहता है कि वो जहां रहता है वो अपना और महंगा हो. मुंबई एक ऐसी मायानगरी है जहां जो जितनी मेहनत करता है उसके पास उतना ही ज्यादा पैसा है. तभी तो ऐसे आलीशान बंगलो में रहते हैं बॉलीवुड स्टार्स, जहां एक आम आदमी के लिए एक छोटा सा कमरा खरीदने के लिए इतनी मशक्कत करनी पड़ती है वहीं उनकी कमाई से खरीदा गया बंगला किसी महल से कम नहीं है.

ऐसे आलीशान बंगलो में रहते हैं बॉलीवुड स्टार्स

1. सलमान खान :

दबंग सलमान खान का मुंबई के बांद्रा में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट है, जहां वे अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं. सलमान खान जिस जगह रहते हैं वो मुबंई का सबसे महंगा अपार्टमेंट है. सलमान ने अपना घर खुद ही डिजाइन करवाया है, जहां बेडरूम से लेकर डाइनिंग टेबल हर जगह की खूबसूरती देखने लायक है. सलमान के घर में बस इतनी ही जगह है, जितने में जरूरी काम पूरे हो जाएं इस अपार्टमेंट में सलमान अपने परिवार के साथ 40 सालों से रह रहें है. सलमान खान की लाइफस्टाइल बहुत व्यस्त रहती है वे अपनी बिजी लाइफ में जब थक कर घर जाते हैं तो अपने परिवार को देखकर खुश होते हैं इसलिए उन्होंने वो अपार्टमेंट लिया है.

2. शाहरुख खान :

रोमांस के किंग शाहरूख खान ने साल 2001 में मुबंई के बांद्रा में 70 करोड़ का बंगला लिया था. जिसकी कीमत अब 100 करोड़ से ज्यादा है. उनका ये बंगला समंदर के किनारे हैं, और उनके बंगले ‘मन्नत’ को देखने के लिए उनके फैंस उनके घर के बाहर लाइन लगाए रहते हैं. ऐसा माना जाता है कि शाहरुख ने अपने घर को ‘व्हाइट हाउस’ की शक्ल दी है, मन्नत में बने हर बाथरूम को एक खास एहमियत दी गई है. शाहरुख को बाथरूम में समय बिताना पसंद है, ये बात उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी. उनके आलिशान बंगले को देखने का हर किसी का सपना है.

3. शिल्पा शेट्टी :

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का जूहू में स्थित ‘किनारा’ नाम का आलिशान बंगला बेहद आलीशान है. शिल्पा और राज का वो घर बाहर से जितना सुंदर अंदर से भी उतना ही खूबसूरत है, जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपये है. उनके बंगले की छत से समुद्र का किनारा देखने को मिलता है. शिल्पा ने अपने घर का इंटिरियर किसी फॉरनर से कराया है, जो बहुत ही खूबसूरत है.

4. अमिताभ बच्चन :

बॉलीवुड के महानायक का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है, उनके प्रतिक्षा और जलसा नाम के दो आलिशान बंगले हैं जिनकी कीमत लगभग 150 करोड़ रुपये की है. प्रतीक्षा के बाथरूम में इटालियन और जर्मन मार्बल लगाए गए हैं. अमिताभ के घर सबसे ज्यादा जो चीज है, वो है घड़ियां, इसके पीछे की वजह ये है कि उनके घर में समय की पाबंदी के लिए जगह-जगह घड़िया लगाई गई हैं. अमिताभ का पूरा परिवार जलसा में रहता है और ये बंगला पूरी तरह हरियाली से घिरा हुआ है.

5. सैफ अली खान :

पटौदी खानदान के छोटे नवाब सैफ अली खान भले फिल्मों में कुछ खास नहीं कर पाते हैं लेकिन अपनी प्रॉपर्टी को लेकर खूब चर्चा में रहते हैं. मुंबई में उनका बंगला बांद्रा के फॉच्र्यू हाइट्स में है जहां वे अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहते हैं. मुंबई के अलावा भी सैफ के पास पटौदी पैलेस और लगभग 5000 करोड़ की प्रॉपर्टी है.

Back to top button