हजार रुपए से भी कम में हवाई यात्रा करने का ये एयरलाइन देगी 10 लाख लोगों को मौका

हवाई जहाज में सफर करने का सपना तो सभी देखते हैं। आपके मन में भी कभी ना कभी आसमान में उड़ते हवाई जहाज को देखकर इस में सफर करने का ख्याल जरूर आया होगा। जिन लोगों ने अभी तक हवाई जहाज में सफर नहीं किया है उनके लिए यह एक अलग ही एहसास होता है। लेकिन आप सभी जानते हैं आजकल हवाई सफर करना कितना महंगा है। ऐसे में बहुत से लोगों का यह सपना पूरा नहीं हो पाता, अगर आपकी भी हवाई जहाज में सफर करने की ख्वाहिश है परंतु टिकट्स महंगी होने से निराश है तो चिंता मत किजिए क्योंकि हमारी यह खबर बढ़कर आप खुशी के मारे झूम उठेंगे।

इंडिगो दे रहा है सस्ते में हवाई सफर करने का मौका : ( indigo airline  tickets starting at 999 )

दरअसल, इन दिनों देश की बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो लाखों लोगों को बहुत ही कम पैसों में हवाई सफर करने का मौका दे रही हैं। इंडिगो ने एक ऑफर निकाला है जिसके तहत आप केवल 999 रुपए में हवाई यात्रा कर सकते हैं। बता दें कि हाल ही में इंडिगो ने कहा है कि वह 10 लाख सीटों की सेल शुरू करने जा रहे हैं जिसमें 999 रुपये से टिकट बुकिंग शुरू होगी। इस सेल का लाभ भारत में रहने वाला हर व्यक्ति उठा सकता हैं। अगर आपके मन में अभी भी यह सवाल है कि कहीं टिकट का टैक्स तो अलग से नहीं लगेगा तो बता दें कि इस बारे में आप बिल्कुल निश्चित हो जाएं क्योंकि आपको किसी भी प्रकार का अतिरिक्त टैक्स नहीं देना होगा। 999 रुपए की टिकट में सभी टैक्स शामिल हैं।

बता दें कि इंडिगो की यह सेल एक सीमित अवधि के लिए ही रहेंगी। एयरलाइन इंडिगो के मुख्य वाणिज्य अधिकारी विलियम बोल्टर का कहना है कि हम ने यह सेल ‘त्यौहारी सेल’ के नाम से शुरू की हैं। इस सेल का फायदा आप सिर्फ यह 3 सितंबर से लेकर 6 सितंबर तक ही उठा सकते हैं। इस सेल के दौरान जो यात्री टिकट बुक करेंगे वे 18 सितंबर से 30 मार्च 2019 तक यात्रा का लाभ उठा सकेंगे। विलियम बोल्टर ने यह भी कहा हैं कि इस सेल में ग्राहक हमारे पूरे नेटवर्क में जहां चाहे वहां यात्रा कर सकते हैं। इससे पहले भी इंडिगो ने जुलाई 2018 में 12 लाख सीटों के टिकट बेचने की घोषणा की थी जिसमें टिकटों की कीमत 1212 रुपए से शुरू थी।

इंडिगो ने खुशी महसूस करते हुए इस सेल की घोषणा की है और कंपनी का मानना है कि इससे उनको कार्यशील पूंजी जुटाने में काफी मदद मिलेगी। इसके अलावा कंपनी लोगों को एक और बड़ी सुविधा दे रही है। दरअसल अगर आप मोबाइल वॉलेट मोबीक्विक के जरिए टिकट बुकिंग करते हैं तो आपको 20% तक यानी कि 600 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा जो कि आपके लिए और फायदेमंद बात है। इसलिए अगर आप अपने हवाई सफर करने का सपना पूरा करना चाहते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा मौका है इसे हाथ से मत जाने दिजिए।