इस कुत्ते की फील्डिंग देखकर बड़े- बड़े क्रिकेटर भी शर्मा जायेंगे, अकेले ही करता है 10 लोगों की फील्डिंग.. वीडियो वायरल!

भारत में क्रिकेट को सबसे बड़ा खेल माना जाता है और एक क्रिकेटर को भगवान के बराबर का दर्जा दिया जाता है। यहाँ हर गली में आपको बच्चे क्रिकेट खेलते दिख जायेंगे। क्रिकेट के दीवाने हर उम्र के लोग होते हैं, बच्चे से लेकर बूढ़े तक इसके लिए पागल रहते हैं। आपने लोगों को या बच्चों को तो क्रिकेट खेलते देखा होगा! क्या आपने किसी जानवर को लोगों के साथ क्रिकेट खेलते देखा है? शायद नहीं, लेकिन मैं आपको जो बताऊंगा उसके बाद आपको यकीन हो जायेगा कि जानवर भी क्रिकेट खेल सकते हैं, वो भी एक नहीं बल्कि 10 इंसानों के बराबर काम क्रिकेट के मैदान में वह अकेले कर सकता है।

आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही जानवर के क्रिकेट खेलने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

आपको तो मालूम ही होगा कुत्ता इंसान का सबसे वफादार और पालतू जानवर होता है। यह बहुत ही समझदार और साहसी भी होता है। यह अपनी कलाओं के जरिये इंसान का मन मोहने में माहिर होता है। लेकिन हाल ही में एक कुत्ते को क्रिकेट खेलते हुए भी देखा गया है। यह कुत्ता बच्चों के साथ क्रिकेट खेलता है, उसमे कुत्ता फील्डिंग का काम करता है। यही नहीं वह एक या दो नहीं बल्कि पुरे 10 फिल्डरों की फील्डिंग अकेले ही करता है।

वह विकेटकीपर का भी काम करता है और दौड़कर बॉल भी पकड़ता है।

इसकी होशियारी के चर्चे आजकल सोशल मीडिया पर ख़ूब किये जा रहे हैं।

आप भी वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे कुछ बच्चों में साथ एक कुत्ता भी क्रिकेट खेल रहा है। इसमें वह फील्डिंग का काम करता है। कुत्ता फिल्ड में चारो तरफ दौड़- दौड़कर अकेले ही फील्डिंग कर लेता है। मैदान में कुल तीन ही लोग दिखाई दे रहे हैं चौथा कुत्ता है जो हर तरफ मारी जाने वाली बॉल को अपने मुँह में पकड़कर ला रहा है।

आप भी इस करामाती कुत्ते की काबिलियत को देखें, अगर ऐसा ही रहा तो वो दिन दूर नहीं जब भारत की टीम में कुछ दिन बाद इस कुत्ते का चयन भी किया जा सकता है।

वीडियो देखें:

https://youtu.be/ks4q3ji9IGo

Leave a Reply

Your email address will not be published.