अंदर से किसी महल से कम नहीं दिखता है अंबानी हाउस, देखिये कुछ दिल छू लेनी वाली तस्वीरें

जब भी दुनिया के सबसे अमीर इंसानों की बात होती है, तो उसमें अंबानी परिवार का नाम लेना कोई नहीं भूलता है। जी हां, रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी की लाइफस्टाइल की तो कोई कल्पना ही नहीं कर सकता है। इनके नाम से ही लोग इनकी लाइफस्टाइल का अंदाजा लगाते हैंं।

-एंटीलिया देश के सबसे महंगे इलाके मुंबई के अल्टामाउंट रोड में बनाया गया है. इस एरिया में प्रॉपर्टी की कीमतें बहुत ज्यादा है. यहां प्रति स्क्वेयर फुट की कीमत 80,000 से 85,000 रुपए है.-

मुकेश अंबानी की लाइफस्टाइल की बात होती है, तो सबसे पहले सबकी नज़र इनके घर पर जाती है, जोकि दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है। मुकेश अंबानी के घर के बाहर की तस्वीरे तो आपने कई बार देखी होगी, लेकिन क्या आपने इनके घर के अंदर की तस्वीरें देखी है? अगर नहीं, तो चलिए आज हम आपको अंबानी परिवार के घऱ के अंदर की तस्वीरोंं से रूबरू कराते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख मेंं आपके लिए क्या खास है?

मुकेश अंबानी के घर के का नाम एंटीलिया है। एंटीलिया इस दुनिया का दूसरा सबसे महंगा है, जोकि अंदर से किसी स्वर्ग से कम नहीं लगता है। एंटीलिया मुंबई के सबसे महंगे जगह पर बना हुआ है, जिसकी सूरत अक्सर लोग टीवी या अन्य माध्यमों से देखते हैं।

एंटीलिया बाहर से दिखने में जितना खूबसूरत है, उससे ज्यादा खूबसूरत अंदर है। अंदर से इसकी तस्वीरें देखने के बाद तो आपके होश उड़ जाएंगे, क्योंंकि इससे पहले इससे ज्यादा खूबसूरत घर पहले कभी नहीं देखा आपने।

मुकेश अंबानी का एंटीलिया 200 करोड़ डॉलर की लागत से बना हुआ है। भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत तकरीबन 11 हजार करोड़ रूपये होगी। मुकेश अंबानी के इस घर मेंं ऐसी कोई सुविधा नहीं है, जोकि न हो।

हर सुख सुविधा से परिपूर्ण इस घर को जो देखता है, वह देखता ही रह जाता है। अटलांटिक महासागर के तर्ज पर मुकेश अंबानी के इस घर का नाम एंटीलिया रखा गया है, जोकि महासागर की तरह ही अद्भुत है।

एंटीलिया का हर फ्लोर अलग अलग डिजाइन से बना हुआ है। इस घर में 9 एविलेटर है, जिसके सहारे किसी भी फ्लोर पर आसानी से जाया जा सकता है। इतना ही नहीं, इस घर में पर्सनल थियटेर है, जहां अंबानी परिवार पिक्चर देखते है। इस थियेटर में नयी नयी फिल्में लगाई जाती है। इन सबके अलावा इस घर में अद्भुत मंदिर है, जोकि देखने में काफी ज्यादा खूबसूरत लगता है।

इस घऱ को ऐसे डिजाइन से बनाया गया है कि यह 8 रिएक्टर भूकंप को भी आसानी से झेल सकता है। इस घऱ में सुरक्षा का खूब प्रावधान किया गया है। किसी भी प्राकृतिक आपदा से इस घर को कोई नुकसान नहीं हो सकता है। इस घऱ में प्राइवेट हैलिपेड भी है, जहां से मुकेश अंबानी और उनका परिवार उड़ान भरता है।

अंबानी के इस घर को देखने वालों की आंखे खुली की खुली रह जाती है। हर चीज एकदम परफेक्ट बना हुआ है, जिसका कोई जवाब नहीं है।

मुकेश अंबानी का कार के लिए दीवानपन उनके घर में भी दिखता है. एंटीलिया के 6वीं फ्लोर पर गैराज है. इस गैराज में 5 करोड़ की Maybach समेत कई लग्जरी कारें खड़ी होती हैं. इस गैराज में 168 कारें रखी जा सकती हैं. यही नहीं, 7वें फ्लोर पर कार सर्विस स्टेशन भी है.

हर फ्लोर का इंटीरियर बेहद खूबसूरत है.

एंटीलिया में योगा सेंटर, पार्लर, डांस फ्लोर आदि चीजे भी है। मुकेश अंबानी का परिवार इस घर से निकले बिना ही सारी सुख सुविधाओं का आनंद ले सकता है।  27 मंजिल के इस मकान में मुकेश अंबानी का पूरा परिवार रहता है। घर के हर सदस्य के लिए एक एक फ्लोर है। घर में खुले आसामान और समुद्रो का नजारा भी देखने को मिलता है। मुकेश अंबानी को कार से बहुत ही ज्यादा प्यार है, यही वजह है कि घऱ में कार को रखने के  लिए भी उन्होंंने शानदार जगह बनवाया है।