जम्मू: शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, सेना का एक जवान हुआ जख्मी

श्रीनगर/नई दिल्ली –  दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के एक गांव में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में आज दो आतंकवादी मारा गिराया। लेकिन दुख कि बात है कि इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हो गया। Terrorist Killed in Shopian Encounter.

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार यहां से 60 किलोमीटर दूर दोबजान गांव में चार आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी जिसे पुलिस ने सुरक्षा बलों के सहयोग से गांव को घेर लिया।

मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर –

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने इस संबंध में बताया कि, ‘दुबजान जंगल क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया। आतंकवादियों ने चुनौती दिए जाने पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।’

मुठभेड़ में घायल होने वाले जवान की हालत स्थिर बताई जा रही है। इलाके में सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

पाकिस्‍तान ने तैनात की भारी ह‍थियारों से लैस आर्मी

इस सबके बीच ख़बर आ रही है कि पाकिस्तान ने जम्मू से सटी करीब 190 किमी की सीमा पर पाकिस्तान रेंजर्स की जगह आर्मी को तैनात किया है। एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान ने सीमा से सटी पोस्ट पर रेंजर्स को हटाकर काफी संख्या में सेना के जवानों को तैनात किया है।

सेना के एक वरिष्ट अधिकारी ने बताया कि अभी इस बात की पुष्टि कर पाना बेहद मुश्किल है कि सीमा पर रेंजर्स की जगह पूरी तरह सेना ने से संभाल ली है। लेकिन पिछले आठ-नौ दिनों से सीमा पार सेना की मूवमेंट में को देखते हुए ऐसा कयास लगाया जा रहा है। सीमा पार भारी हथियारों से लैस सेना के जवानों को देखा गया है।

वरिष्ठ सरकारी अधिकारी का कहना है कि सीमा पर पैदा हुए इस संकट के पीछे जनरल राहील शरीफ का हाथ हैं। राहील इसका फायदा उठाकर नए सेनाध्यक्ष पर होने वाले निर्णय में फिर से अपने लिए स्थिति पैदा करना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.