बॉलीवुड

45 साल की उम्र में 21 की नजर आती है ये एक्ट्रेस, आइटम नंबर के लिए है फेमस

बॉलीवुड फिल्में हीरो, हीरोइन और विलेन से बनती हैं लेकिन उसमें आइटम नंबर का तड़का सबसे बेहतरीन माना जाता है किसी फिल्म को हिट कराने के लिए. वैसे तो इंडस्ट्री में बहुत सी अभिनेत्रियां आइटम नंबर करती हैं लेकिन मलाइका अरोड़ा खान से बेहतर आइटम नंबर शायद की कोई एक्ट्रेस कर पाती हो. इसके अलावा मलाइका अपनी उम्र से आधी दिखती हैं इसके पीछे भी उनका कोई गहरा राज ही होगा. वरना 45 साल की उम्र में 21 की नजर आती है बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस, कुछ तो खास बात है मलाइका अरोड़ा में कि वो एक बच्चे की मां होकर भी किसी 20 साल की लड़की को मात दे सकती हैं जबकि वे उस उम्र से दोगुनी उम्र की हैं.

45 साल की उम्र में 21 की नजर आती है बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस

1. मलाइका अरोड़ा का जन्म 23 अगस्त, 1973 को महाराष्ट्र के थाने में हुआ था. सिर्फ 11 साल की उम्र में मलाइका ने अपने माता-पिता को अलग होते देखा था.

2. तलाक के बाद मलाइका की मां अपनी दोनों बेटियों (मलाइका और अमृता) को महाराष्ट्र के चैंबूर में लेकर शिफ्ट हो गईं. अमृता अरोड़ा मलाइका की छोटी बहन हैं और इन्हें आपने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में देखा है.

3. मलाइका अरोड़ा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई चैंबुर के विवेकानंद स्कूल में की फिर वे हॉली क्रॉस हाई स्कूल में आगे की पढ़ाई पूरी कीं. आपको बता दें कि मलाइका ने 10वीं कक्षा में टॉप किया था. मलाइका ने अपना ग्रेजुएशन मुंबई के जयहिंद कॉलेज से किया.

4. ग्रेजुएशन के बाद मलाइका ने मॉडलिंग शुरु कर दी थी. मलाइका शुरु से मॉडल बनना चाहती थीं. साल 1995 में उन्हें MTV में एक ऑडिशन के जरिए वीजे चुना गया था. इसके बाद भी उन्होंने मॉडलिंग नहीं छोड़ा और उन्हें कुछ विज्ञापनों में अभिनय करने का ऑफर भी मिलने लगा.

5. उस समय के पॉपुलर सिंगर बैगी सागू के एल्बम ‘गुड़ नाल इश्क दा मीठा’ में मलाइका पहली बार नजर आई थीं. मलाइका ने अपने करियर में ज्यादातर आइटम नंबर ही किये हैं.

6. मलाइका अरोड़ा का सबसे पॉपुलर आइटं नंबर था फिल्म दिल से (1998) का ‘चल छईयां-छईयां’ गाना था. जिसे आज के यूथ भी बहुत पसंद करते हैं और इसमें उन्होंने शाहरुख खान के साथ ठुमके लगाए थे.

7. मलाइका ने रंगीलो मारो ढोलना, एक वारी ठक ले, माही वे, काल धमाल, चोरी चोरी देखे मुझको, मुन्नी बदनाम हुई, अनारकली डिस्को चली, पांडे जी बैठे ऑन ड्यूटी जैसे बेहतरीन गानों के जरिए इंडस्ट्री में अपनी अलग छाप छोड़ी है.

8. मलाइका के फेवरेट डांसर ऋतिक रोशन हैं और वे ऋतिक के साथ एक बार स्क्रीन शेयर करना चाहती हैं, जिसमें उन्हें ऋतिक के साथ आइटम नंबर करने का मौका मिल सके.

9. साल 1998 में मलाइका ने सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान से शादी की थी जिनसे इन्हें एक बेटा भी है. इन्होंने लव मैरिज की थी, तब मलाइका एक पॉपुलर मॉडल थीं जबकि अरबाज स्ट्रगल कर रहे थे.

10. साल 2016 में इन्होंने अपनी मर्जी से तलाक ले लिया और इसके पीछे की वजह इन्होंने अपनी मर्जी बताई थी. इसके बाद मलाइका का नाम एक्टर अर्जुन कपूर के साथ कई बार जुड़ा लेकिन मलाइका ने इन बातों को गलत ही बताया.

Back to top button
?>