सलमान खान की ‘निर्जला’ अब करती हैं ये काम, जानिए इनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

बॉलीवुड में बहुत सी एक्ट्रेसेस ने दबंग सलमान खान के साथ अपना डेब्यु किया था लेकिन सभी का करियर शिखर तक नहीं पहुंच पाया. उन्हीं में से एक हैं अभिनेत्री भूमिका चावला, जिन्हें आपने सलमान के साथ फिल्म तेरे नाम में देखा था. भूमिका वही निर्जला हैं जिन्होंने फिल्म के हीरो राधे को अपने प्यार में दीवना बना दिया था, इसके साथ ही ये फिल्म और इसके गाने आज भी लोगों की जुबान चढ़ा हुआ है. सलमान जैसे बड़े सितारे के साथ डेब्यु करने वाली भूमिका चावला ने अपने करियर की शुरुआती दौर में बहुत सारी फिल्में कीं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई. सलमान खान की ‘निर्जला’ अब करती हैं ये काम, जबकि फिल्म तेरे नाम में उनकी मासूमियत ने सबका मन मोह लिया था.

सलमान खान की ‘निर्जला’ अब करती हैं ये काम

1. 21 अगस्त, 1978 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मीं भूमिका चावला के पिता आर्मी ऑफिसर थे. इऩ्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से ही पूरी की लेकिन कॉलेज की पढ़ाई भूमिका ने मुंबई से पूरी की. भूमिका के बड़े भाई और एक छोटी बहन भी हैं.

2. साल 1997 में भूमिका ने मॉडलिंग की शुरुआत की और जिसके बाद उन्हें कई विज्ञापन में काम करने का मौका मिला. भूमिका को पहली बाद जी टीवी के सीरियल ‘हिप-हिप हुर्रे’ में देखा गया था, उस समय वे टीनएज थीं लेकिन फिर उन्होंने साउथ सिनेमा में हाथ आजमाया.

3. साल 2000 में भूमिका की पहली तेलुगू फिल्म ‘यूवाकुडु’ आई, लेकिन ये फिल्म खास कमाल नहीं दिखा पाई. साल 2001 में आई फिल्म ‘खुशी आई’ से इन्होंने इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई. इस फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर पवन कल्यान थे और ये फिल्म सुपरहिट हुई थी, जिसके बाद भूमिका को कई फिल्मों का ऑफर मिलने लगा था.

4. बॉलीवुड में भूमिका ने शुरुआत साल 2003 में आई सलमान खान की फिल्म तेरे नाम से की, इसमें वे सलमान के अपोजिट लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं. इस फिल्म में भूमिका के काम को सभी ने बहुत पसंद किया और उऩ्हें बेस्ट डेब्यु एक्ट्रेस का जी सिने अवार्ड भी मिला था.

5. इस फिल्म के बाद भूमिका को कई फिल्में मिली, जैसे दिल ने जिसे अपना कहा, रन, सिलसिले और दिल जो भी कहे. मगर ये सभी फिल्में फ्लॉप हो गईं, इसके बाद भूमिका ने बॉलीवुड कुछ समय के लिए छोड़ दिया और तेलुगू फिल्म की तरफ वापस चली गईं.

6. साल 2007 में भूमिका चावला ने भारत ठाकुर से शादी की और साल 2014 में इऩ्होंने एक बेटे को जन्म दिया. जिसकी तस्वीरें वे अपने सोशल अकाउंट्स पर शेयर करती रहती हैं. भूमिका अपने छोटे से परिवार में बहुत खुश हैं.

7. शादी के बाद भूमिका ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था लेकिन 9 सालों के बाद उऩ्होंने बॉलीवुड फिल्म एमएस धोनी से वापसी की थी. ये फिल्म भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान धोनी के जीवन पर आधारित थी जिसमें वे धोनी की बड़ी बहन के किरदार में थीं. फिर भी इस फिल्म में भूमिका को देखकर लोगों को फिल्म तेरे नाम की निर्जला याद आ गईं थीं.

8. भूमिका ने हिंदी, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी, पंजाबी और तमिल भाषाओं की फिल्मों में काम किया है. जिन फिल्मों में उन्हें नोटिस किया गया वो खुशी, ओक्कुडु, तेरे नाम, मिस्साम्मा, गांधी, माई फादर, बडी और अनसुया है.