ये हैं दुनिया के 5 ऐसे देश जहां महिलाओं की खूबसरती किसी और चीज से है, जानिए

ऊपरवाले ने इंसानी तौर पर दो प्रकार के लोग बनाए एक महिला और एक पुरुष. जहां एक ओर पुरुषों को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूती की विशेषताओं से बनाया गया है वहीं दूसरी ओर महिलाओं को कोमल और खूबसूरती से नवाजा है. हालांकि आज के समय में महिलाएं पुरुषों से किसी भी तरह से कमजोर नहीं हैं लेकिन फिर भी महिलाओं की इज्जत करनी चाहिए क्योंकि वे सौम्यता की मूरत होती हैं. मगर दुनिया में कुछ ऐसे भी देश हैं जहां महिलाओं को बहुत ज्यादा दर्द में रहकर वहां के पुरुषों के बनाए कुछ ऐसे रिवाजों को अपनाना होता है. ये हैं दुनिया के 5 ऐसे देश जहां महिलाओं की खूबसरती किसी और चीज से है, इसके लोग कई मतलब निकाल सकते हैं लेकिन इस पूरे पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको भी लगेगा कि सच में महिलाओं को क्या-क्या सहना पड़ता है.

ऐसे देश जहां महिलाओं की खूबसरती किसी और चीज से है

1. अफ्रीका में एक जनजाति की है ऐसी प्रथा

आमतौर पर लड़के लड़कियों के होंठ देखकर ही आकर्षित होते हैं लेकिन अफ्रीका में रहने वाली इस जनजाति की प्रथा बिल्कुल अलग है. इस जनजाति में लड़कियों के कान और होंठ में बचपन में ही एक प्लेट डाल दी जाती है जिससे उनके ऊपर कोई बुरी नजर ना डाल सके. मगर उन महिलाओं की शादी आराम से हो जाती है और लोगों को वे महिलाएं बहुत खूबसूरत लगती हैं.

2. इंडोनेशिया की इस जनजाति की है ऐसी प्रथा

आमतौर पर तीखी दांत वाली लड़कियां लोगों को पसंद नहीं आती लेकिन इंडोनेशिया की कुछ जनजातियों की एक ऐसी प्रथा है जिसमें लड़कियों के दातों को तीखा मतलब तेजधार वाला बनाया जाता है. ऐसा इसलिए किया जाता है जिससे उन महिलाओं को खूबसूरत महिलाओं का दर्जा मिल सके.

3. कोरिया में भी एक ऐसी जनजाति

कोरिया में कुछ ऐसी जनजाति के लोग पाए जाते हैं जिनमें वी यानी V आकार की चेहरे वालियों को ही खूबसूरत माना जाता है. इतना ही नहीं जिस महिला का चेहका वी आकार का नहीं होता है तो उन्हें एक डिवाइस के जरिए वी आकार का बनाना पड़ता है तभी लोग उन महिलाओं को प्यार और इज्जत की निगाहों से देखते हैं. ऐसा दावा किया जाता है कि महिलाएं वी आकार की डिवाइस यूज करके अपना चेहरा वी आकार का बना लेती हैं.

4. चीन के राजघराने की दास्तान

चीन में कुछ ऐसे राजघराने हैं जहां लड़कियों के पैर बचपन में ही इतना कसकर कपड़ों से बांध दिया जाता है कि उनके पैर सिकुड़ जाएं. ज्यादातक पैर सिकुड़े रहने से वे छोटे ही रह जाते है और फिर लोगों को उनके पैर देखकर समझ आ जाए कि ये लड़की किसी राजघराने की है और फिर उनसे कोई किसी तरह का काम ना करवाए.

5. मोरूचेनिया की अजीब प्रथा

आमतौर पर जब हम किसी ऐसी महिला को देखते हैं जिसका वजन बहुत ज्यादा हो तो हमें हंसी आ जाती है. ये भी सोचते हैं कि ये अपनी बॉडी को कैरी कैसे करती होगी, लेकिन मोरूचेनिया नाम के इस देश में महिलाएं जितनी ज्यादा मोटी होती हैं उतनी ही खूबसूरत कहलाती हैं. इस देश के अमीर घराने के लोग अपने घर की महिलाओं को बहुत खिलाते-पिलाते हैं जिससे जब वे सोसाइटी में जाएं तो खाते पीते घर की अमीर घराने की महिला लगें.