बॉलीवुड

ये है बॉलीवुड की 5 ऐसी फिल्में जिनको देखने के लिए दर्शकों ने खरीदी थी हजारों रुपये की टिकट

दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड में हर वीक कोई न कोई फिल्म रिलीज़ होती ही रहती है। जब भी कोई नई फिल्म सिनेमा हॉल में लगती है तो सिनेमा हॉल के बाहर काफी भीड़ लग जाती है। बहुत से लोगों को थिएटर में फिल्में देखने का काफी शौक होता है लेकिन इन दिनों मल्टीप्लेक्स में फिल्में देखना पहले के मुकाबले थोड़ा महंगा हो गया है। बावजूद इसके कुछ लोग ऐसे है जो अपने फेवरेट एक्टर-एक्ट्रेस की फिल्म देखने के लिए कुछ भी कर सकते है। फर्स्ट डे-फर्स्ट शो देखने के लिए लोग कोई भी किमत चुकाने को तैयार हो जाते है। अगर बात करे बड़े शहरों जैसे दिल्ली और मुंबई की तो यकीनन वहां थियेटरों में छोटे शहरों के मुकाबले मूवी की टिकटें अपेक्षाकृत महंगी मिलती हैं। ये है बॉलीवुड की 5 ऐसी फिल्में जिनको देखने के लिए दर्शकों ने खरीदी थी हजारों रुपये की टिकट। आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिनको देखने के लिए लोगों ने हजारों रूपये चुकाए थे।

जब हैरी मेट सेजल :

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के आज दुनियाभर में करोड़ों फैन्स हैं जो हमेशा इस इंतजार में रहते हैं कि कब बॉलीवुड किंग शाहरुख खान की नई फिल्म रिलीज होगी। शाहरुख खान की लगभग सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती हैं। लेकिन पिछले साल आई शाहरुख खान की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ अभिनेत्री अनुष्का शर्मा नजर आई थी। भले ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कारोबार नहीं कर पाई हो बावजूद इसके इस फिल्म को देखने के लिए शाहरुख खान के फैंस ने एक टिकट के 2400 रुपए तक चुकाए थे।

रईस :

इस सूची में 2017 में आई शाहरुख खान की एक और फिल्म ने जगह बनाई हैं। दरअसल, शाहरुख खान की ‘रईस’ फिल्म तो आपको याद होगी ही जिसमें उन्होंने शराब की तस्करी करने वाले एक युवक की भुमिका निभाई थी। फिल्म में शाहरुख के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान भी नजर आई थी। ‘रईस’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। बता दें कि इस फिल्म को देखने के लिए फैंस ने 1500 रुपए तक की टिकटें खरीदी थी।

बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन :

फिल्म बाहुबली दो भागों में रिलीज हुई हैं जिसका पहला भाग साल 2015 में आया था। इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड दिए थे और भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई। पहले पार्ट के बाद लोग बेसब्री से बाहुबली के दूसरे पार्ट का इंतजार कर रहे थे क्योंकि सभी दर्शकों के मन में यह सवाल था कि आखिर कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा? दो साल के लंबे अंतराल के बाद जब फिल्म का दूसरा भाग रिलीज हुआ तो सिनेमाघरों में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। काफी दिनों तक सिनेमा हॉल हाउसफुल रहें। इस फिल्म की सबसे महंगी टिकट 2400 रुपए में बिकी थी।

ए दिल है मुश्किल :

2016 में दिवाली के मौके पर रिलीज हुई फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ के प्रति भी लोगों की काफी दिवानगी देखने को मिली। दरअसल यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी जिसमें ऐश्वर्या राय ने काफी अरसे के बाद बड़े पर्दे पर वापसी की थी। फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर व अनुष्का शर्मा मुख्य किरदार में नजर आएं थे। इस फिल्म के गानों ने भी लोगों का खूब दिल जीता और काफी दिनों तक लोगों की जुबां पर छाए रहे। इस फिल्म को देखने के लिए लोगों ने 2200 रुपए तक की टिकटें खरीदी थी।

ट्यूबलाइट :

जब बात फिल्मों की हो तो दबंग स्टार सलमान खान भला कैसे पीछे रह सकते हैं। इस लिस्ट में सलमान खान की भी फिल्में शामिल हैं। पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ को भी लोगों ने खूब प्यार दिया था। इस फिल्म में सलमान खान एक अलग तरह की भूमिका निभाते हुए नजर आए थे। ‘ट्यूबलाइट’ में सलमान खान की एक्टिंग की काफी प्रशंसा हुई थी। वहीं सलमान के फैंस ने इस फिल्म को देखने के लिए 1500 रुपए तक चुकाये थे। इसके अलावा सलमान खान की एक और सुपरहिट फिल्म ‘सुलतान’ की टिकटें भी 1800 रुपए तक बिकी थीं।

Related Articles

Close