विशेष

शर्मनाक: अजब चीन का गजब रिवाज, दुल्हन के कपड़े जबरदस्ती उतारते हैं दुल्हे के दोस्त: देखें वीडियो!

चीन के अजब- गजब रिवाज, दुल्हे के दोस्त जबरदस्ती उतारते हैं दुल्हन के कपड़े: चीन अपनी रुढ़िवादी परम्परा के लिए पुरे विश्व में जाना जाता है। यहाँ के लोगों के बारे में यह मशहूर है कि प्यार के मामले में कुछ ज्यादा ही रुढ़िवादी होते हैं। यह देश अपने अलग- अलग रिवाजों और संस्कृति के लिए जाना जाता है। लोग यह मानते हैं कि यहाँ के लोग पक्षिमी देशों की तुलना में कुछ ज्यादा ही बंधे होते है। लेकिन चीन के बारे में एक ऐसी बात का पता चला है कि जो लोगों के मन से यह भ्रम दूर कर देगा कि चीन के लोग हर चीज के मामले में रुढ़िवादी होते हैं।

शादी के बाद चीन में गेम खेलने का रिवाज है, जो काफी खुले विचार के होते हैं। शायद ही ऐसा गेम किसी पक्षिमी देश में खेला जाता होगा।

अभी कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर चीन में शादी के बाद खेले जाने वाले एक गेम का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो के वायरल होने की वजह जानकार आप हैरान हो जायेंगे। चीन में एक रिवाज के तहत शादी के बाद सुहागरात के दिन दुल्हे के दोस्त उसके सामने ही जबरदस्ती उतारते हैं दुल्हन के कपड़े और दूल्हा मूकदर्शक बन कर देखता रहता है। हालांकि वह अपनी तरफ से दुल्हन को बचाने की कोशिश बिना किसी को रोके कर सकता है।

आप वीडियो में देख सकते हैं कि दूल्हा- दुल्हन बेड पर बैठे हुए हैं और उसके कुछ दोस्त  जबरदस्ती दुल्हन के कपड़े निकालने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान दुल्हन काफी शर्मा रही है क्योंकि उसके पति के सामने ही गैर मर्द उसके कपड़े निकाल रहा है।

दुल्हन खूब चीखती- चिल्लाती भी है

दुल्हन खुद को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है। दुल्हे के दोस्त उसके अंतः वस्त्रों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं तो दुल्हन लाल कम्बल से खुद को ढक रही है। इस काम में उसका पति उसकी मदद भी करता है। दुल्हन खूब चीखती- चिल्लाती भी है, लेकिन उसके दोस्त रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि दुल्हन दूसरी तरफ हँस भी रही है।

इस रिवाज के तहत दुल्हे के दोस्त 1 मिनट तक दुल्हन के कपडे निकालने का प्रयास करते हैं। इसी बीच उन्ही में से एक दोस्त ने इसका वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

आजकल यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और इसे अब तक 10 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। आप भी चीन के सि अजब- गजब रिवाज को देख सकते हैं।

वीडियो देखें:

https://youtu.be/dgM8FwgyJA4

Related Articles

Close