घमंड या आत्मविश्वास में डूबी ड्रीम गर्ल हेमा बोली ‘एक मिनट में कर दूंगी सीएम योगी की छुट्टी’

बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं, जोकि धीरे धीरे अब राजनीति में अपना करियर बनाना चाह रहे हैं। इतना ही नहीं, कुछ ऐसे कलाकार है, जोकि राजनीति मेंं काफी अच्छा कर रहे हैं। राजनीति और फिल्मी दुनिया का रिश्ता भी बहुत गहरा है। फिल्म और राजनीति भले ही दोनों अलग चीजें हो, लेकिन कुछ कलाकार जब बॉलीवुड से रिटायर हो जाते हैं, तो अपना करियर राजनीति में बनाने लगते हैं। आज भी कई ऐसे कलाकार हैं, जोकि राजनीति की दुनिया में अपना जलवा बिखेरने में कामयाब हो रहे हैं। कलाकार से राजनेता बनने के पीछे भले ही इनकी कोई अपनी वजह हो, लेकिन माना यही जाता है कि जब फिल्मोंं में काम नहीं मिलता है, तो ज्यादातर कलाकार अपना करियर किसी और क्षेत्र में देखने लगते हैं।

अभिनेत्री से नेता बनी हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में खूब धमाल मचाया है। हेमा मालिनी को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहा जाता है। इस समय हेमा मालिनी बीजेपी सांसद है। बीजेपी से जुड़े हुए हेमा राजनीति में काफी सक्रिय हो गई हैं। यूं तो कलाकारोंं को राजनीति में आने का सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि पर्दे पर उनकी लोकप्रियता ज्यादा होती है, जोकि उन्हेंं कई बड़े नेता से ज्यादा लोकप्रिय जनता के बीच बनाती है। हेमा मालिनी की बात की जाए तो हेमा बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हैं। यूपी के मथुरा से हेमा सांसद है, जहां वो अक्सर कई बड़े बड़े बयान देती हुई नजर आती हैं।

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे राजनीति में कोई इतनी ज्यादा दिलचस्पी नहीं है। मैं अपने पद पर ही खुश हूं, क्योंकि इसमेंं आजादी है। और मैं अपनी आजादी को खोना नहीं चाहती हैं। इन सबके बीच हेमा मालिनी ने सीएम योगी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर मुझे राजनीति में बढ़नेे की जरा भी दिलचस्पी होती है या होगी तो मैं एक मिनट में योगी को सीएम की पद से हटा कर मुख्यमंत्री बन सकती हूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगी, क्योंकि मैं बतौर सांसद ही खुश हूं। मैं बस जनता की ऐसे ही सेवा करती रहना चाहती हैं।

सोशल मीडिया पर हेमा मालिनी का यह बयान पूरी तरह से बवाल मचा रहा है। सोशल मीडिया पर हेमा के इस बयान का लोग मजेदार जवाब दे रहे हैं। इतना ही नहीं, लोग इन्हेंं फिल्मों में वापस जाने की भी सलाह देते  हुए नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि मीडिया ने हेमा मालिनी से बात करते हुए पूछा कि आप आगे क्या करना चाहती है यानि आप राजनीति में किस पद पर जाना चाहती है, जिसके जवाब में ही हेमा मालिनी ने इंटरनेट सनसनी बयान दे दिया। हेमा को किसी भी पद का कोई लालच नहीं है, लेकिन हेमा की माने तो वो एक मिनट में ही मुख्यमंत्री बन सकती हैं।

बताते चलें कि हेमा मालिनी का बॉलीवुड करियर तो बहुत ही सफल रहा है, ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि क्या हेमा का राजनीतिक करियर भी कमाल मचाएगा या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन हेमा इन दिनो जोरो शोरो से मथुरा की सांसद होने का फर्ज निभाती दिख रही हैं। ऐसे में हो या न हो, हेमा मालिनी के मन में राजनीति में कुछ बड़ा करने का भी विचार जरूर चल रहा है। खैर, देखने वाली बात यह होगी कि हेमा किस तरह से राजनीति में खुद को निखारती हैं।

Shreya Pandey

Web Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × 4 =