विशेष

जानिए दीपक के ऐसे चमत्कारी उपाय, जो रातों-रात बदल सकते हैं किसी भी व्यक्ति का भाग्य

हिंदू धर्म में पति-पत्नी को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। यह एक पवित्र रिश्ता होता है। कहा जाता है कि दोनो का भाग्य एक दूसरे से जुड़ा होता है। अगर एक कुछ अच्छा करता है तो उसका फल दूसरे को भी मिलता है जबकि अगर एक कुछ बुरा करता है तो उसका बुरा फल दूसरे को भी बुगतन पड़ता है। एक शुभ कार्य करने से दोनो का भविष्य हमेशा के लिए बदल जाता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य मनीष शर्मा ने कुछ उपाय बताए हैं, जिनको करने से पति का दुर्भाग्य दूर हो जाता है।

आपको बता दें मनीष शर्मा द्वारा बताए गए उपाय को करने के बाद ना केवल दुर्भाग्य दूर होता है बल्कि परिवार में सुख-समृद्धि भी बढ़ती है। यह उपाय किसी और चीज़ के नहीं बल्कि दीपक से जुड़े हुए हैं। यानी आप केवल कुछ दीपक जलाकर आपना भाग्य चमका सकते हैं। जानिए दीपक के कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में।

दीपक के चमत्कारी उपाय:

*- हर घर में मंदिर होता है। अगर घर की महिला मंदिर में हर रोज़ शाम के समय दीपक जलाकर ऊँ श्रीं ह्रीं कमले कमलालये प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मयै नम: मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। यह उपाय हर रोज़ करने से पति को भाग्य का साथ मिलने लगता है।

*- अगर पति-पत्नी के बीच झगड़े होते हैं तो रोज़ सुबह शाम श्रीराम और माता सीता की तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए।

*- अपने शत्रुओं से रक्षा के लिए और किसी अनजाने डर से मुक्ति पाने के लिए प्रत्येक सोमवार और शनिवार के दिन भैरव मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएँ।

*- घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान पाने के लिए हर रोज़ सुबह के समय सूर्यदेव को जाल चढ़ाएँ और दीपक जलाकर आरती करें। यह उपाय पति-पत्नी दोनो को मिलकर करना चाहिए।

*- हर रोज़ शाम के समय मुख्य दरवाज़े के दोनो तरफ़ घी का दीपक जलाना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है।

*- अगर घर के किसी सदस्य की कुंडली में राहु-केतु दोष हो तो घर में हर रोज़ सुबह-शाम अलसी के तेल का दीपक जलाना चाहिए। इससे राहु-केतु के दोष हमेशा के लिए दूर हो जाते हैं।

*- प्रत्येक शनिवार के दिन शनिदेव के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएँ साथ ही तेल का दान भी करें। इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और घर की सभी परेशानियों को हमेशा के लिए दूर कर देते हैं।

*- परिवार और इसके सदस्यों की सुख-समृद्धि के लिए भगवान विष्णु या बालगोपाल के सामने घी का दीपक जलाएँ। साथ में ॐ नमो भगवते वसुदेवाय नमः या कृं कृष्णाय नम: मंत्र का जाप करें।

*- घर की सुख-समृद्धि के लिए और बुद्धि के लिए विद्या की देवी मा सरस्वती के सामने घी का दो मुखी अर्थात दो बत्तियों वाला दीपक जलाएँ।

*- घर की समृद्धि के लिए श्रीगनेश के सामने तीन मुखी यानी तीन बत्तियों वाला घी का दीपक जलाएँ।

*- अगर आप धन सम्बंधी परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो इसे दूर करने के लिए देवी लक्ष्मी के सामने सात मुखी दीपक जलाएँ। इससे आप कुछ ही दिनों में धनवान बन जाएँगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close