चंद्र ग्रहण समाप्त हो चुका है अब इन 5 राशि वाले जातकों की चमक रही है किस्मत

हिंदू धर्म में चंद्र ग्रहण हो या सूर्य ग्रहण तमाम चीजों के बारे में वर्णन किया गया है और इनके होने वाले प्रभाव और दुष्प्रभाव के बारे में भी बताया गया है कि इस समय में व्यक्ति को क्या करना चाहिए और क्या नहीं साथ ही यह भी बताया गया है कि इस प्रकार की हर घटना के समय एवं घटना के बाद व्यक्तियों के जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है तो चलिए आज हम बताने जा रहे हैं कि चंद्र ग्रहण के बाद किस राशि वाले जातकों के लिए अच्छा समय रहने वाला है और किनके लिए नहीं।

इन 5 राशियों के लिए समय रहने वाला है शुभ

कन्या राशि में चंद्र ग्रहण के बाद  बहुत सारे परिवर्तन होने जा रहे हैं जिसमें इनको समाज के अंदर मान सम्मान प्राप्त होगा एवं यह अपने व्यवसाय में नए कीर्तिमानों को प्राप्त करेंगे। इनके प्रेम जीवन में भी काफी अच्छा समय आ गया है एवं हर प्रकार से इनके जीवन में खुशहाली आने वाली है। मां लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी, स्वास्थ्य का अपना पूरी तरह से ध्यान रखें।

तुला राशि के जातकों के लिए यह चंद्रग्रहण बहुत ही शुभ सिद्ध होने वाला है, क्योंकि इनके जीवन में तमाम रुके हुए कार्य संपन्न होते हुए नजर आ रहे हैं, साथ ही मां लक्ष्मी जी की कृपा आपके ऊपर पूरी तरह से बनी हुई है, जिससे आप अपने व्यवसाय में तरक्की करेंगे और अत्यधिक धन की प्राप्ति भी करेंगे, आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है और लोगों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होने वाले हैं। किसी भी प्रकार का वाहन चलाते समय सावधानी अवश्य बरतें।

वृश्चिक राशि वालो के लिए चंद्र ग्रहण के बाद वृश्चिक राशि वाले जातकों के जीवन में बहुत सारे बदलाव होने वाले हैं, जो व्यक्ति नौकरी की तलाश कर रहे थे उनकी यह तलाश समाप्त होने वाली है, इन लोगो को उनकी मेहनत का फल प्राप्त होने वाला है। आप अपने परिवार में यह एक अहम भूमिका निभाने वाले हैं। आपके जीवन का सबसे शुभ समय शुरु होने वाला है, मां लक्ष्मी जी की कृपा आप के ऊपर भी पूरी तरह से बरस रही है, इसीलिए कोई भी कार्य करें मां लक्ष्मी की पूजा एवं उनका नाम अवश्य ले।

कुंभ राशि के जातकों के लिए समय पूरी तरह से बदलने वाला है इनको अपने जीवन में कई प्रकार के बदलाव देखने को प्राप्त होंगे। जो व्यक्ति नौकरी की तलाश कर रहे थे उन्हें नौकरी प्राप्त होती हुई नजर आ रही है एवं जिन लोगों को व्यापार में सफलता प्राप्त नहीं हो रही थी उनको भी व्यापार में तरक्की एवं अच्छा कार्य प्राप्त होने वाला हैं। चंद्र ग्रहण के बाद आपका समय शुभ शुरु हो चुका है एवं मां लक्ष्मी जी की भी कृपा आपके ऊपर बनी हुई है।

मीन राशि के जातकों की जीवन में बहुत नए-नए बदलाव होने वाले हैं। आपको अपने दुश्मनों से थोड़ा बचकर रहना पड़ेगा क्योंकि वह आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं किंतु माँ लक्ष्मी जी की कृपा से आपको अपने दुश्मनो से बचाव होगा और आप अपने कार्यो में बिना किसी रुकावट के सफलता को प्राप्त करेंगे। आपका  लोगों के बीच आपका मान सम्मान एवं अलग पहचान बनेगी। मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं किंतु आप को अपनी समझदारी का इस्तेमाल करना होगा अन्यथा यह यात्रा दुखद एवं नुकसानदेय हो सकती है।

आइए जानते हैं बची हुई राशियों के लिए कैसा रहने वाला है समय !

मेष राशि वाले जातकों की लिए चंद्र ग्रहण के बाद का समय थोड़ा मिलाजुला रहने वाला है, क्योंकि यदि यह किसी चीज को पाने की चाह रखते हैं तो उसके लिए इन्हें बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। कई जगह से निराशा हाथ लग सकती है किंतु यदि आप मेहनत करते हैं तो आपको सफलता प्राप्त हो जाएगी।

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह समय थोड़ा निराशाजनक रहने वाला है, क्योंकि परिवार मैं कुछ चीजों को लेकर अनबन हो सकती है, यदि आप अपने संयम एवं बुद्धि का इस्तेमाल करते हैं तो आप इन सभी चीजों से जल्दी छुटकारा प्राप्त कर लेंगे और अपने जीवन में आ रही परेशानियों को जल्दी समाप्त कर पाएंगे।

मिथुन राशि वाले लोगों को दांपत्य जीवन में थोड़ी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं, जिस वजह से व्यापार में भी असर पड़ेगा, आप थोड़े चिड़चिड़े रह सकते हैं इसीलिए आपको अपने गुस्से पर संयम रखने की आवश्यकता है इतना करने से ही आपके जीवन सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

कर्क राशि वाले लोगों के लिए ज्यादा अधिक बुरा तो नहीं रहने वाला किंतु, यदि आप अपने व्यापार को अत्यधिक बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए अपने समक्ष आ रहे सभी कार्यों को करने से पहले अच्छी तरह से अवश्य सोच लें उसके बाद ही किसी कार्य को करने के लिए आगे बढ़े।

सिंह राशि के जातकों के लिए समय ठीक ही रहने वाला है इनको कोई अत्यधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा जैसी इनकी जिंदगी चल रही थी ठीक उसी प्रकार की रहेगी। यदि यह किसी प्रकार का अनुचित कार्य करते हैं तो इनको उसका फल अवश्य प्राप्त होगा इसीलिए आप किसी भी प्रकार के अनुचित कार्य को करने से बचे।

धनु राशि के लोगों को अपने दुश्मनों से बचकर रहने की आवश्यकता है क्योंकि वह आपको हानि पहुंचाने के लिए कई प्रकार के स्वांग रच सकते हैं जिसमें आप उनके शिकार बन सकते हैं। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने आसपास हो रही घटना को ठीक से देखे और सोच विचार करे उसके बाद ही किसी प्रकार का फैसला करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 + 1 =