राशिफल

इन 6 राशियों पर बरसने वाली है बजरंगबली की विशेष कृपा, महीने के अंत में मिल सकती है खुशखबरी

हिंदू धर्म में देवी-देवताओं का विशेष स्थान होता है. यूं तो बहुतों के पास मानव जीवन की परेशानियों का हल होता है लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसे होते हैं जो सभी परेशानियों से मुक्ति दिलाते हैं. यही कारण है कि समस्या आने पर हम आज भी ईश्वर को याद करते हैं. क्योंकि मुश्किल की घड़ी में जब कुछ नहीं समझ आता तब हमें ईश्वर की शरण में जाना ही पड़ता है. सारे प्रयास असफल होने के बाद ईश्वर पर ही आस्था होती है. हर कोई परेशानी मुक्त जीवन जीना चाहता है. लेकिन सौरमंडल के ग्रहों की हमारी कुंडली में बैठकी ही बताती है कि हमारे जीवन में परेशनियों का आगमन कब और कैसे होगा. अधिकतर लोगों के जीवन में आने वाली परेशानियों का कारण शनि, राहु और केतु जैसे ग्रह होते हैं. इन ग्रहों के प्रकोप से बचने के लिए मनुष्य के पास केवल एक उपाय है और उसे हनुमत अराधना के नाम से जाना जाता है. हनुमान जी को इकलौता ऐसा भगवान बताया गया है जिनसे यह सभी दुष्ट ग्रह भयभीत रहते हैं. इनकी पूजा-अर्चना कर व्यक्ति को परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है. वैसे तो हनुमान चालीसा, सुंदर कांड, बजरंग बाण का नियमित पाठ करना ही (खासतौर पर मंगलवार के दिन) सभी परेशानियों से मुक्ति दिलाता है. लेकिन 6 राशियां ऐसी होती हैं जिस पर बजरंगबली हमेशा मेहरबान रहते हैं और इस महीने के अंत में इन राशियों पर बजरंगबली अपनी विशेष कृपा बरसाने वाले हैं. कौन सी हैं वो 6 राशियां, आईये जानते हैं.

मेष राशि

बजरंगबली की कृपा से महीने के अंत तक नौकरी और बिज़नेस करने वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. रुके हुए काम जल्दी बन जाएंगे. मन प्रसन्न और सकरात्मक रहेगा. काम को अलग तरीके से करने की कोशिश रहेगी. बिज़नेस में निवेश बढ़ने की संभावना है. कहीं से अचानक पैसा मिलने वाला है. कोई बहुत पुराना साथी मिलने वाला है.

कर्क राशि

नौकरीपेशा और बिज़नेस करने वाले लोगों की चांदी होगी. अटका हुआ पैसा इस महीने के अंत तक आपको मिल जाएगा. दूर बैठे लोगों से महत्वपूर्ण काम में मदद मिलेगा. बजरंगबली की कृपा से महीने के आखिरी में आपके सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी. सेविंग्स में बढ़ोत्तरी होगी.

मकर राशि

नौकरी और बिज़नेस कर रहे लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. प्रमोशन होने के पूरे-पूरे चांसेस हैं. नौकरी में मान-सम्मान भी मिलेगा. नए प्रोजेक्ट पर शुरू हुए काम सफलतापूर्वक संपन्न होंगे. विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आपके फैसले सही साबित होंगे. दुश्मनों पर जीत  मिलेगी. महीने के अंत में संतान आपको कोई खुशखबरी दे सकती है.

वृषभ राशि

मेहनत पहले की तुलना में बढ़ जायेगी लेकिन मेहनत का फल भी जल्दी प्राप्त होगा. मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. घर पर अचानक आये मेहमान आपको कोई खुशखबरी दे सकते हैं. बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद का फल प्राप्त होगा. प्रॉपर्टी संबंधित मामले सुलझ जाएंगे. पार्टनर से रोमांस करने का मौका मिलेगा. दोस्तों से पूरा सहयोग मिलेगा. व्यर्थ के विवादों से दूर रहने की सलाह दी गयी है.

धनु राशि

नौकरी और बिज़नेस में तरक्की मिलेगी. ज़मीन संबंधित मामले आपके सामने आएंगे. स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा. आप नए काम को शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं. पुराने विवाद खत्म करने में आपको सफलता मिलेगी. गुस्से पर कंट्रोल रखें नहीं तो कुछ ज़रूरी काम बिगड़ सकते हैं. मैरिड लाइफ पहले से ज्यादा बेहतर होगी. कुंवारों की शादी तय हो सकती है.

मीन राशि

महीने के आखिरी में परिजनों के साथ आपकी मुलाकात हो सकती है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. दूसरों की भावनाओं की कद्र करें. बजरंगबली की कृपा से बेरोजगारों को नौकरी मिलने की संभावना है. विदेश जाने का योग बन रहा है. आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. परिवार का माहौल खुशहाल बना रहेगा. घर में कोई फैमिली फंक्शन हो सकता है.

Back to top button