कुंडली में ग्रह दोषों से पाना चाहते हैं छुटकारा, करें दिन के अनुसार यह उपाय

मनुष्य का जीवन बहुत ही जटिल माना जाता है क्योंकि मनुष्य अपने जीवन में बहुत से उतार चढ़ाव का सामना करता है उसके जीवन में अच्छा समय भी आता है और उसके जीवन में बुरा समय भी आता है समय के साथ-साथ व्यक्ति के जीवन में बदलाव आते रहते हैं कई बार ऐसा होता है कि हमारी जिंदगी में सब कुछ ठीक चलता है परंतु अगर हमारे ग्रह हमारा साथ ना दे तो हम कितनी भी कोशिश कर ले हमें अपने जीवन में किसी ना किसी प्रकार की बाधाओं का सामना करना पड़ता है ऐसी परेशानी इसलिए होती है क्योंकि गलत स्थान पर बैठे ग्रहों की वजह से हमारी कुंडली में ग्रह दोष उत्पन्न होते हैं यदि आपकी कुंडली में भी ग्रह दोष हैं और आप अपने जीवन में परेशानी का सामना कर रहे हैं तो इसके लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप कुंडली में इन दोषों से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो आप सिर्फ अपने माथे पर तिलक लगाकर इनसे छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं यदि आप अपने माथे पर तिलक लगाते हैं तो आपकी परेशानियों के समाधान होने के साथ साथ आपके मन में सकारात्मक भाव भी आते हैं सप्ताह में 7 दिन होते हैं और यह सभी दिन किसी न किसी ग्रह के लिए माने जाते हैं ठीक उसी प्रकार सातो दिन अलग-अलग ग्रह के अनुसार माथे पर तिलक लगाने से ग्रह दोषो से छुटकारा प्राप्त किया जा सकता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से किस दिन कौन सा तिलक लगाना चाहिए इसकी जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं कौन से दिन कौन सा तिलक लगाना चाहिए

सोमवार

सोमवार का दिन चंद्र ग्रह से संबंधित होता है और यह दिन भगवान शिवजी का भी दिन माना जाता है सोमवार के दिन आप सुबह के समय नहाने के पश्चात सफेद चंदन का तिलक लगाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे शुभ फल प्राप्त होता है और आपका मन एकाग्र बना रहता है।

मंगलवार

मंगलवार, मंगल ग्रह से संबंधित होता है और यह दिन महाबली हनुमान जी का दिन माना गया है आप मंगलवार के दिन किसी भी मंदिर में जा सकते हैं और अपने माथे पर लाल रंग का तिलक लगाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे मंगल दोष का प्रभाव दूर होता है।

बुधवार

बुधवार, बुध ग्रह से संबंधित होता है और यह दिन भगवान गणेश जी का दिन माना गया है बुधवार के दिन आप सुपारी को घिसकर इसका तिलक अपने माथे पर लगाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।

गुरुवार

गुरुवार, गुरु ग्रह से संबंधित होता है और यह दिन भगवान विष्णु जी का दिन माना गया है आप इस दिन सुबह के समय अपने सच्चे मन से केसर चंदन या हल्दी का तिलक अपने माथे पर लगाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे गुरु ग्रह के सारे दोष समाप्त हो जाएंगे।

शुक्रवार

शुक्रवार का दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी का दिन माना गया है आप इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की पूजा करने के पश्चात कस्तूरी का तिलक अपने माथे पर लगाएं यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे धन से संबंधित समस्याएं दूर होती हैं।

शनिवार

शनिवार, शनि ग्रह से संबंधित होता है और यह दिन शनि महाराज का दिन भी माना गया है इस विषय में ऐसा बताया जाता है कि शाम के समय पीपल के पेड़ में दिया जलाने के पश्चात भस्म या विभूति का तिलक अपने माथे पर लगाना चाहिए यदि ऐसा किया जाए तो इससे कुंडली में शनि दोष दूर होता है।

रविवार

रविवार का दिन सूर्य देव का दिन माना गया है ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस दिन लाल चंदन या रोली का तिलक अपने माथे पर लगाना चाहिए ऐसा करने से सूर्य के दोष दूर होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × 4 =