अध्यात्म

ये हॉलीवुड की 5 सबसे बेहतरीन लव स्टोरीज, तीसरे नंबर की फिल्म है सबसे ज्यादा पसंद

भारत में अक्सर लोगों को लव स्टोरीज पसंद आती हैं इसलिए ही बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्मों में लव स्टोरी को आधार बनाया जाता है और फिल्म चल पड़ती है. हालांकि लव स्टोरीज हर किसी को पसंद नहीं आती लेकिन जो इंसान प्यार में होता है उसे इस थीम पर बनने वाली सभी फिल्में अपनी कहानी जैसी लगने लगती हैं और इसी आधार पर वे लव स्टोरीज पसंद करते हैं. हमारे बॉलीवुड में रोमांस तो सभी करते हैं लेकिन शाहरुख को ही रोमांस का बादशाह कहा जाता है लेकिन हॉलीवुड में कई एक्टर हैं जिन्हें रोमांस करने में सबसे सफल बताया गया है.  ये हॉलीवुड की 5 सबसे बेहतरीन लव स्टोरीज, जिन्हें आप भी एक बार जरूर देखना चाहेंगे और अगर देखी है तो आपको इनमें से कौन सी पसंद है ?

ये हॉलीवुड की 5 सबसे बेहतरीन लव स्टोरीज

1. A Walk to Remember

साल 2002 को रिलीज हुई ये फिल्म उन लोगो के देखने लायक है जो सच्चा प्यार करते हैं. ये बहुत ही रोमांटिक फिल्मो में से एक है. जिसे अमेरिकी लेखक निकोलस स्पार्क्स द्वारा एक उपन्यास से लिया गया था. ये फिल्म उन दो प्रेम करने वालों की कहानी है जिनमे आपस में असमानता होते हुए भी प्यार हो जाता है.

2. The Notebook

साल 2004 को रिलीज हुई इस फिल्म को प्यार में पड़े लोगो को जरूर देखनी चाहिए. इस फिल्म में एक गरीब व्यक्ति को एक अमीर लड़की से प्यार होता है जिसे उसके माता पिता कभी स्वीकार नही करते है. इस फिल्म में बहुत ही खूबसूरत लव स्टोरी दिखाई गई है जिसे दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स का भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था.

3. Titanic

साल 1997 में पर्दे पर आई फिल्म टाइटेनिक ने तहलका मचा दिया था. ये फिल्म प्यार करने वालों के लिए एक मिसाल बन गई थी और इस फिल्म को पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है. फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है और उस डूबते हुए जहाज में एक सच्ची प्रेम कहानी ने भी दम तोड़ दिया था. फिल्म और इसकी कहानी लोगों के दिल में घर कर गई और आज भी लोग इसे उतने ही चाव से देखते और पसंद करते हैं. फिल्म की कहानी बताने नहीं देखने में ज्यादा मजेदार है.

4. Eternal Sunshine of the Spotless Mind

साल 2004 में रिलीज हुई इस फिल्म को माइकल गोंड्री ने निर्देशित की है. इसमें जिम कैरे और कैट विंसलेट मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म  में दो प्रेमी जोड़ो का ब्रेकअप होता है और प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे को भूलाने के लिए हर एक कोशिश करते हैं लेकिन वे भुला नहीं पाते. उनकी भुलाने की प्रक्रिया आपके दिल को छूती हुई आपको खूब मनोरंजित कर सकती है.

5. Twilight

साल 2009 में आई निर्देशक कैथरिन हार्डव्यिक की फिल्म ट्विलाइट इस लिस्ट में पहले नंबर पर है. इस फिल्म की लव स्टोरी सभी को बहुत पसंद आई थी. रॉबर्ट पैटिंशन और क्रिस्टेन स्टेवर्ट पर फिल्माई गई इस लव स्टोरी में एक वैम्पायर होता है जो बिल्कुल इंसान की तरह दिखता है और उसे इंसानी लड़की से प्यार हो जाता है. ये फिल्म अगर आप एक बार देख लें तो ये आपके दिल को जरूर छू सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close