दीवाली की रात भी पाक की ना ‘पाक’ हरकत, भारत ने भी दिया करारा जवाब तबाह किये पाक की चौकियां

जम्मू/नई दिल्लीः पाकिस्तान की नापाक हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही है। दीवाली के त्योहार पर भी वो फायरिंग से बाज नहीं आया। जब पूरा देश दीवाली के जश्न में डूबा था। तो सरहद पर पाकिस्तान लोगों की दीवाली खराब करने में लगा हुआ था। जम्मू के पास कल रात कई घंटे आर एस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी हुई।  Ceasefire violation by Pakistan on Diwali. 

इस बार ऑटोमैटिक हथियारों से की फायरिंग –

सोमवार सुबह से ही जम्मू-कश्मीर के मेंढर के बालाकोट और मनकोट इलाके में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। इस बार ना पाक पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार के गोले और स्वचालित हथियार हमारी पोस्ट और नागरिक के रहने वाले क्षेत्रों में फेंके।  

गौरतलब है कि आर एस पुरा में सीमा से सटे ज्यादातर गांवों के नागरिको के पहले ही सुरक्षित जगहों पर पहुचाँया जा चुका था लेकिन जो नहीं गए वो फायरिंग की दहशत के बीच ही गांव में रह रहे हैं।

भारतीय सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब –

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग का भी मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि, रात करीब 08.30 बजे के बाद किसी तरह की फायरिंग की खबर नहीं है।  

हीरानगर में भी संदिग्ध गतिविधियां देखे जाने पर करीब 07.30 बजे भारत की तरफ से कुछ देर फायरिंग की गई थी। ऐसा माना जे रहा है कि पाकिस्तान कि तरफ से यह फायरिंग आतंकवादी गतिविधियों को छिपाने के लिए कि गई। हालांकि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 9 बजे के बाद दोनों ओर से गोलीबारी की खबर नहीं है।

पीएम मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली –

इन सबके बीच हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी ने जवानों के साथ दिवाली मनाई। पीएम मोदी ने हिमाचल के चीन की सीमा के साथ सट्‌टे किन्नौर में ITBP के जवानों से मिले और उनके साथ दिवाली मनाई। पीएम नरेंद्र मोदी का दिवाली पर यह सरप्राइज विजिट था।   

पहले खबर थी कि मोदी उत्तराखंड में चीन बॉर्डर पर आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे, लेकिन पीएम हिमाचल प्रदेश पहुंच गए। इस मौके पर सेना के जवानों और पीएम मोदी ने एक-दूसरे को मिठाई भी खिलाई। पीएम करीब एक घंटे तक जवानों के साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.