70 साल के बुजुर्ग से इस जवान लड़की ने की शादी, आखिर क्या है मजबूरी जानिए इसके बारे में

वैसे देखा जाए तो जब शादी की बात होती है तो इसके बारे में ऐसा बताया जाता है कि पति और पत्नी के बीच में उम्र के कुछ साल का अंतर बहुत ही शुभ माना जाता है इसकी वजह से पति और पत्नी एक दूसरे को आसानी से समझ सकते हैं इनको एक दूसरे को समझने में आसानी रहती है परंतु यदि आपको कोई ऐसी बेमेल जोड़ियां देखने को मिल जाए जिनको देखकर आपको बहुत ही खैरानी होती हो कुछ इस प्रकार के मामलों में आप शायद भाग्य का खेल समझ कर चुप हो जाएं परंतु अगर पति और पत्नी की उम्र में आपको बाप बेटी का फासला दिखाई दे तो इस बात को लेकर बहुत ही बवाल मचना संभव है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऐसा ही कुछ इन दिनों सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति ने अपने से आधे से भी कम आयु की लड़की से विवाह किया है और इन दोनों की तस्वीरें खूब सोशल मीडिया पर वायरल भी की जा रही है इन तस्वीरों को देखकर दुनियाभर के लोग तरह-तरह के कमेंट पास कर रहे हैं।

अब आप इस बारे में जानने के लिए उत्सुक होंगे कि आखिर यह व्यक्ति कौन है जिसने अपने से 40-45 साल की छोटी लड़की से विवाह करके सोशल मीडिया पर तहलका मचा रखा है बहुत से लोगों ने यह दावा किया है कि तस्वीर में दिख रहा आदमी कोई और नहीं बल्कि अपोलो हॉस्पिटल के डायरेक्टर राजेश कुमार हिमतसंग्का ही है परंतु आपको बता दें कि सच्चाई कुछ और ही है।

आपको बता दें कि जब इस खबर के बारे में जांच पड़ताल की गई तो इस बात का पता चला कि इन तस्वीरो में दिख रहा बुजुर्ग आदमी असम के बड़े बिजनेसमैन की है जिनका नाम राजेश कुमार हिमतसंग्का है परन्तु यह अपोलो हॉस्पिटल के डायरेक्टर बिलकुल नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जो शख्स इन तस्वीरों के अंदर दिखाई दे रहा है यह शख्स राजेश कुमार 1987 में हिमतसंग्का ऑटो इंटरप्राइजेज लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किए गए थे उनके साथ साथ उनके परिवार के अन्य सदस्य भी उनके साथ ही बिजनेस को संभाल रहे थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब राजेश कुमार हिमतसंग्का से उनके विवाह के विषय में पूछा गया तो राजेश कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर उनके विवाह का भले ही विरोध किया जा रहा है परंतु यह उनके जीवन का निजी निर्णय है राजेश कुमार हिमतसंग्का ने अपनी पत्नी के देहांत के पश्चात अपने से आधी आयु की लड़की से विवाह करके अपना जीवन बिताने का निर्णय लिया है परंतु बहुत से लोग उनके विवाह का विरोध कर रहे हैं यदि वह उनकी शादी का विरोध करते हैं तो करते रहें उनको इन सभी बातों से कोई भी फर्क नहीं पड़ता है।

नोट:- हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी हुई जानकारी अवश्य पसंद आई होगी आप अपना सुझाव नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमको दे सकते हैं हम आगे भी इसी प्रकार से जानने योग्य जानकारियां लेख के माध्यम से लाते रहेंगे धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.