द्वार छेकाई में सालियों ने दूल्हे तेज प्रताप से मांग लिए एक करोड़ और फिर इतने में सेट हुआ मामला

पटना – जैसा कि आप सभी जानते हैं कि तेजप्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या राय से हो चुकी है। बता दें कि तेज प्रताप की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ हुई है। गौरतलब है कि चंद्रिका राय परसा से आरजेडी विधायक और बिहार के पूर्व मंत्री रह चुके है। लेकिन, तेज प्रताप यादव के ससुराल पहुंचने पर दुल्हन ऐश्वर्या की बहनों ने द्वार छेकाई में जो रकम मांगी वो इन दिनों काफी सुर्खियों में है। दरअसल, तेज प्रताप से सालियों ने 1 करोड़ रुपये की मांग की। इसके बाद जो हुआ वो जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

बता दें कि तेज प्रताप का जयमाल शनिवार को पटना के वेटेनरी कॉलेज कैंपस में हुआ। इसके बाद उनकी शादी की बाकी रस्में चंद्रिका राय के घर पर संपन्न हुई। इसके बाद जैसा कि आप सभी जानते हैं कि शादी के दौरान सालियों का काम द्वार छेकाई का होता है। ये रसम तेज प्रताप के साथ भी निभाई गई। दरअसल, ससुराल में तेज प्रताप का रास्ता उनकी सालियों ने रोक लिया और दुल्हन की बहनों ने द्वार छेकाई में जो रकम मांगी वो जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि तेज प्रताप से सालियों ने 1 करोड़ रुपये की मांग की थी।

जिसके बाद काफी देर तक वर-वधु पक्ष में प्यार भरी नोंक-झोंक होती रही। ऐश्वर्या की बहनें अड़ीं तो वर पक्ष की ओर से कहा गया कि 11 रुपये ले लें। वहीं, वधु पक्ष ने दस लाख से अपनी मांग शुरू की जो एक करोड़ तक पहुंच गया। अंत में 50 हजार रुपये पर बात फाइनल हुई। अब लालू के लाल की शादी में द्वार छेकाई 1 करोड़ नहीं मिली तो क्या हुआ। ऐश्वर्या की बहनों को 50 हज़ार तो मिल ही गए।  बता दें कि अपने बेटे की शादी में शामिल होने के लिए लालू को पेरोल पर जेल से छोड़ा गया था।

बता दें कि चंद्रिका राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे हैं। चंद्रिका राय सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक हैं। चंद्रिका राय के पिता दरोगा राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे और वो 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे यानि करीब एक साल। ऐश्वर्या ने पटना से स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद दिल्ली से पढ़ाई की है। अपने बेटे की शादी में शामिल होने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद भी मौजूद रहे।

लालू प्रसाद ने विवाह के पश्चात वर-वधु को हर-हर महादेव कहकर आशीर्वाद दिया। विदाई के दौरान ऐश्वर्या फूट-फूट कर रोती नजर आई। उनको देखकर उनके माता-पिता भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। बता दें कि ऐश्वर्या की विदाई के दौरान पूरा माहौल बेहद भावुक हो गया। बता दें कि तेज प्रताप से जब पत्नी ऐश्वर्या की बहनों ने द्वार छेकाई के रूप में उनसे एक करोड़ रुपये की मांगा तो वहां मौजूद सभी लोग हैरान हो गए। इस दौरान तेज प्रताप भी मस्ती के मूड में नजर आये। उन्होंने ऐश्वर्या की बहनों से काफी देर तक मौलभाव किया।

error: Content is protected !!