कर्नाटक से PM का वार ‘अंग्रेजों के नक्शेकदम पर कांग्रेस, ‘फूट डालो राज करो’

कर्नाटक चुनाव जैसे जैसे पास आ रहा है, वैसे वैसे बहुत ही दिलचस्प होता जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस पूरी तरह से ऐड़ी चोटी का बल लगाती हुई नजर आ रही है, ऐसे में अब सिर्फ वोटिंग होने में बहुत ही कम दिन बचे हुए हैं, जिसकी वजह से दोनों ही पार्टियां कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। कर्नाटक चुनाव जीतकर दोनों ही पार्टियां अपना दमखम दिखाना चाहती है, इस चुनाव पर देश की नजरें इसलिए टिकी हुई है, क्योंकि इससे ही लोकसभा चुनाव की तस्वीरें थोड़ी थोड़ी साफ हो जाएंगी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बीजेपी की जीत की जिम्मेदारी का मोर्चा पीएम मोदी खुद संभाल रहे हैं। यही वजह है कि शनिवार को उन्होंने ताबड़तोड़ चार रैलियां की। इन रैलियों में पीएम मोदी ने कांग्रेस को जमकर धोया, जिसके बाद से ही मुकाबला और भी दिलचस्प होता गया। तो वहीं राहुल गांधी भी अपना दमखम दिखाने में पीछे नहीं हट रहे हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हर एक मुद्दे को लेकर वार किया, जिसके बाद कांग्रेस ने पलटवार भी किया। पीएम मोदी ने अपने अंदाज में कांग्रेस के पुरखों को भी जमकर धोया।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ सोई हुई है, उसे सिर्फ सत्ता चाहिए। सत्ता के लिए कांग्रेस पूरी तरह से छटपटा रही है, ऐसे में अब जनता उसे कर्नाटक से ही बाहर फेंकेगी। पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक से कांग्रेस का जाना बिल्कुल तय हो चुका है, जिसकी वजह से अब कांग्रेस सिर्फ दो ही राज्य में बचेगी, कर्नाटक की जनता कांग्रेस को पूरी तरह से सबक सिखाएगी, ताकि कांग्रेस अपनी गलतियों से सबक ले सके। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की रणनीति सिर्फ फूट डालो और राज करों जैसी ही है, ऐसे में कांग्रेस से अब कर्नाटक की जनता को छुटकारा चाहिए।

चुनावी प्रचार में पीएम मोदी ने  कहा कि कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के लिए तो केवल एक ही मंत्र है ‘ बाप बड़ा न भैया सबसे बड़ा रुपैया’ और सीएम जी ने तो कहावत ही बदल दी उनका मंत्र है ‘ बाप भी बड़ा, भैया भी बड़ा मगर उससे भी बड़ा रुपैया, सिद्धा रुपैया’, ऐसे में अब जनता को यह तय करना है कि उसे विकास वाली सरकार चाहिए या फिर वो सरकार से सिर्फ चुनाव के सामने जागती है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि अब कर्नाटक में बीजेपी और केंद्र में भी बीजेपी की सरकार होगी, तो कर्नाटक को नंबर वन राज्य बना देंगे,जोकि अभी भ्रष्टाचार से घिरा हुआ है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.