समाचार

योगी के मंत्री का बड़ा खुलासा, ‘इस रणनीति से पस्त हो जाएंगे अखिलेश-माया’

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है। यूपी में बीजेपी फिर से 2014 दोहराना चाहती है, जिसके लिए बीजेपी ने मास्टरप्लान बनाया लेकिन उस प्लान का खुलासा योगी के मंत्री ने मीडिया के सामने कर दिया। योगी के सहयोगी दल के मंत्री ने बीजेपी के सुपर सीक्रेट प्लान का खुलासा किया। योगी के मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि बीजेपी ने सपा और बसपा के लिए काट की खोज कर ली है, जिससे सपा और बसपा दो मिनट में धाराशाही हो जाएगी। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बीजेपी की सहयोगी पार्टी  सुहेलदेव के नेता राजभर ने बीजेपी के सारे प्लान को जगजाहिर कर दिया। राजभर ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से 6 महीने पहले सूबे में ओबीसी की 82 जातियों को तीन हिस्सों में बांटने का ब्रह्मास्त्र चलाया जाएगा, जिससे सपा और बसपा पूरी तरह से ध्वस्त हो जाएगी। आपको बता दें कि बीजेपी दलितों के लिए काफी सतर्क नजर आ रही है। दलित आंदोलन के बाद से ही बीजेपी दलितों के लिए बड़े बड़े कदम उठा रही है। यूपी बीजेपी को पार्टी हाईकमान से सख्त आर्डर मिला है कि वो सूबे का मिजाज बीजेपी के ही पक्ष में रखे।

बताते चलें कि योगी सरकार बहुत ही जल्द पिछड़ों को लेकर एक बड़ा ऐलान करने वाली है। जी हां, योगी सरकार  पिछड़ों को मिलने वाले 27 फीसदी आरक्षण में बड़ा फेरबदल करने जा रही है, इस कदम के पीछे बीजेपी की बड़ी रणनीति है। सूत्रों की माने तो इसका असल मकसद यूपी में सपा-बसपा गठबंधन की हवा निकालना है ताकि 2019 के चुनाव में बीजेपी 2014 जैसा प्रदर्शन दोहरा सके, जिसकी वजह से सूबे की 80 की सीट बीजेपी के खाते में आएं। हालांकि, देखने वाली बात यह होगी कि बीजेपी अपने इस मकसद में सफल हो पाएगी या नहीं।

फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा-बसपा का ये राजनीतिक प्रयोग सफल रहा है, जिसकी वजह से बीजेपी को थोड़ा डर तो जरूर लग रहा है, लेकिन राजभर की  माने तो बीजेपी ने इसका काट खोज लिया है, जिसकी वजह से दोनों पार्टियां मिलकर भी बीजेपी को हरा नहीं सकती है। इतना ही नहीं खुद केशव प्रसाद मौर्या भी यही कहते हुए नजर आते हैं कि सपा और बसपा मिलकर चाहे कितनी कोशिशें क्यों  न करें, लेकिन वो बीजेपी को हरा नहीं सकती है, क्योंकि बीजेपी विका की राह पर चल रही है। पार्टी का नारा सबका साथ, सबका विकास को बीजेपी सफल बना रही है, ऐसे में जनता बीजेपी को ही वोट देगी।

Back to top button