समाचार

कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस पर आई बड़ी मुसीबत, बीजेपी ने की चुनाव आयोग में शिकायत

कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस पर बड़ी मुश्किल आन पड़ी है। जी हां, चुनाव प्रचार के तहत कांग्रेस पर आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस सूबे को बांटने की कोशिश कर रही है। एक तरफ धर्म का कार्ड खेला जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत कर दी है, जिसकी वजह से अब कांग्रेस को चुनाव से पहले बहुत बड़ा झटका लग सकता है। बता दें कि राहुल गांधी एक तरफ कर्नाटक को जीतने की कवायद में है, तो दूसरी तरफ बीजेपी उनकी इस कोशिश को हर हथकंडे से काटती हुई नजर आ रही है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर सूबे का माहौल खराब करने का आरोप लगाया है। जी हां, बीजेपी ने  कहा कि  कर्नाटक में कांग्रेस मुस्लिम समुदायों को डरा धमकी रही है, तो कभी सांप्रदायिकता के नाम पर उन्हें कांग्रेस को वोट देने के लिए मजबूर कर रही है। बीजेपी ने आयोग को कहा कि कांग्रेस मुस्लिम समुदाय को यह कह रही है कि अगर कांग्रेस को वोट दिया तो अल्लाह खुश रहेगा, वरना अल्लाह नाराज हो जाएगा, जिसकी  वजह से सूबे का माहौल बिगड़ रहा है। बीजेपी की शिकायत पर चुनाव आयोग जल्दी ही एक्शन भी ले सकता है।

चुनाव आयोग के सामने बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस की इस हरकत पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि कांग्रेस इस तरह से सूबे का माहौल न बिगाड़ सके। बता दें कि गडकरी ने कहा कि कर्नाटक में कई जगहों पर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश हो रही है, जिसमें कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल है। ये लोग मुस्लिम समुदाय को सिर्फ कांग्रेस को वोट देने के लिए बाधित कर रहे हैं। गडकरी ने कांग्रेस पर कई आरोप भी लगाएं, जिसकी वजह से अब सियासत अपने चरम पर होगा।

गडकरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल कर रही है। गडकरी ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकारी मशीनरियों का फायदा उठाते हुए बीजेपी के विज्ञापनों पर भी रोक लगा रही है, जोकि कांग्रेस पार्टी  का अलोकतांत्रिक रवैया है, जिससे जनता को सबक लेना चाहिए। इस दौरान बीजेपी  की जीत का दावा करते हुए गडकरी ने कहा कि जिस तरह से देश प्रदेश में कांग्रेस का हाल बुरा है, उसी तरह से अब कर्नाटक से भी कांग्रेस बाहर जाने वाली है। गडकरी ने कहा कि बीजेपी बहुमत के साथ कर्नाटक में आएगी और सूबे का विकास करेगी।

Back to top button