समाचार

त्रिपुरा के सीएम का बड़ा बयान ‘सरकारी जॉब नहीं, पान की दुकान खोंले युवा’

पकौड़ा रोजगार के बाद अब त्रिपुरा के सीएम देब ने एक बड़ा बयान दिया है। जी हां, रोजगार के मुद्दे पर बीजेपी सरकार भले ही चौ-तरफा घिरी हो, लेकिन इस बीच त्रिपुरा के सीएम के बयान ने सबकों चौंका के रख दिया है। ऐसा पहली बार नहीं है, जब सीएम ने इतना बड़ा बयान दिया है। इससे पहले भी वो कई बार इस तरह के बयान दे चुके हैं। त्रिपुरा के सीएम ने सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों पर टिप्पणी करते हुए बड़ा ही अटपटा बयान दिया है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने कहा कि युवा सरकारी नौकरी के चक्कर में इधर उधर भाग रहा है। ऐसे में वो अपना कीमती समय बर्बाद कर रहा है। त्रिपुरा के सीएम देब ने कहा कि अगर युवा गाय का तबेला या फिर पान की दुकान खोल कर लाखों कमा सकते हैं, लेकिन नहीं युवा सरकारी जॉब के चक्कर में इधर उधर राजनीतिक पार्टियों का चक्कर लगा रहे हैं। साथ ही त्रिपुरा के सीएम ने कहा कि लोग सरकारी नौकरी के लिए बच्चे नेताओं के आगे पीछे घूमते हैं, ऐसा नहीं करना चाहिए।

देब ने आगे कहा कि इस तरह समय बर्बाद करने से अच्छा है कि लोग अपना स्वरोजगार शुरू करके अपना टाइम बर्बाद न करें, ताकि उनका फ्यूचर सलामत रहे। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार मुद्रा योजना के लिए काम कर रही है, जिसके तहत छोटे कारोबारियों  को लोन दिया जा रहा है, ऐसे मे ंयुवाओं को इसका  फायदा उठाना चाहिए, न कि अपना कीमती समय बर्बाद करे। इससे पहले पकौड़ा रोजगार खूब चर्चा में रहा है। विपक्ष आज भी पीएम मोदी के बयान को लेकर बीजेपी पर वार करती हुई नजर आती है। ऐसे में अब सीएम देब के बयान को लेकर विपक्ष हाहाकार मचा सकती है।

इससे पहले देब ने विश्व सुंदरी डायना को लेकर भी विवादित बयान दिया था। देब ने कहा था कि डायना कैसे विश्वसुंदरी बन गई, ये पता नहीं चला, बल्कि ऐश्वर्या का तो समझ में आता है। हालांकि, अपने इस बयान को लेकर बाद में त्रिपुरा के सीएम ने माफी मांग ली थी। बता दें कि रोजगार के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से अब सरकार इस क्षेत्र में थोड़ा पर ध्यान दे रही है। सरकार की तरफ से जारी बयान में यह कहा गया है कि युवाओं के लिए रोजगार उनकी सरकार में ज्यादा है।

Back to top button