राजनीति

भरी सभा में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी का जमकर उड़ाया मजाक, जरूर पढ़िये

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच यूं तो हंसी मजाक चलती ही रहती है, लेकिन इस बार भरी जनसभा में स्मृति ने राहुल का खूब मजाक उड़ाया। स्मृति ईरानी कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान एक सभा में बातचीत करते वक्त राहुल गांधी को आड़े हाथों तो लिया ही साथ ही राहुल पर बात करते वक्त वो बेलगाम हो गई। और तो और भरी सभा में राहुल गांधी पर जमकर चुटकी ली। यहां स्मृति ने इस बात का भरपूर ध्यान रखा कि राहुल को कैसे हर सवाल में लपेटा जाए। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

कर्नाटक चुनाव को ध्यान में रखते हुए स्मृति ईरानी महिलाओं से संवाद कर रही थी, जिस दौरान महिलाओं ने उनसे राहुल गांधी के बयान को लेकर कई सवाल पूछे तो उसका जवाब देते हुए स्मृति ने राहुल गांधी का जमकर मजाक उड़ाया। जीएसटी को लेकर जब एक महिला ने स्मृति से पूछा कि राहुल गांधी तो कहते हैं कि एक स्लैब में काम हो जाएगा और केंद्र सरकार ने पांच स्लैब बनाया है, तो ईरानी ने जवाब देते हुए कहा कि क्या आपको लगता है कि राहुल गांधी को जीएसटी के बारे में कुछ पता होगा?

स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी जीएसटी के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं। यही वजह है कि वो अक्सर अटपटे बयान देते हुए नजर आते हैं। याद दिला दें कि गुजरात चुनाव में जीएसटी को राहुल गांधी ने गब्बर टैक्स करार दिया था, जिसके बाद राहुल का यह बयान सोशल मीडिया पर धूम भी मचा रहा था। बता दें कि ईरानी ने महिलाओं से संवाद करते हुए उनके सवालों के जवाब हंसते हुए दिये। इस दौरान एक महिला ने पूछा कि आप हमेशा लेट क्यों आती है? तो इसका जवाब देते हुए ईरानी ने कहा कि मुझे 3 बजे का टाइम दिया गया था, तो मैं तीन बजे आई हूं, आप लोगों को शायद दो बजे का वक्त दिया गया होग।

ईरानी के कार्यक्रम में एक बच्ची भी अपना सवाल पूछना चाहती थी, लेकिन वो अपना सवाल भूल गई तो ईरानी ने चुटकी लेते हुए कहा कि आप राहुल गांधी की तरह मत भूला करो। जी हां, ईरानी ने यहां भी उस बच्ची की आड़ में राहुल गांँधी का मजाक उड़ाने से पीछे नहीं हटी। ईरानी ने कहा कि मंच पर आओ भले ही सवाल भूल गई हो, लेकिन यहां आकर अपना सवाल खुद पढ़ो, लेकिन राहुल गांधी की तरह मत बनो।

यह कार्यक्रम चुनाव पर आधारित था, लेकिन महिलाओं ने सवाल चुनाव से हटकर पूछा। महिलाओं ने महिला सुरक्षा को लेकर भी  कई सवाल किये जिसके जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा कि सरकार महिला सुरक्षा के लिए काम कर रही है। हमारी सरकार बेटियों की सुरक्षा के लिए हर समय काम करती है।

Back to top button