दिलचस्प

भूत भगाने के लिए यहाँ के पुरुष बन जाते हैं महिला और करते हैं ऐसे अनोखे काम जानकार हो जाएँगे हैरान

हमेशा से ही भूत-प्रेत लोगों के लिए हैरानी का विषय बना रहा है। इसके बारे में सभी लोगों के अपने-अपने विचार हैं। कुछ लोग हैं जो भूतों और प्रेतों पर यक़ीन करते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इनके अस्तित्व को नकारते हैं। जो लोग भूत-प्रेत पर यक़ीन करते हैं, उनका मानना है कि कोई भी अनहोनी घटना इन्ही की वजह से होती है। अक्सर आपने लोगों को भूत-प्रेत की चपेट में आते हुए देखा होगा। भूत-प्रेत की चपेट में आने के बाद लोग इससे बचने के लिए तरह-तरह के उपाय भी करते हैं।


जो लोग भूतों पर यक़ीन करते हैं, वो इससे मुक्ति पाने की जल्दी से जल्दी कोशिश करते हैं। भारत में भूत-प्रेतों से मुक्ति दिलाने के कई केंद्र देखने को मिल जाएँगे। कई बार लोग भूत-प्रेत बाधा दूर करने वालों द्वारा ठगे भी जाते हैं। भारत में भूत-प्रेत बाधा दूर करने के लिए कई तरह के अंधविश्वास प्रचलित हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहाँ भूत भगाने के लिए पुरुष, महिला बन जाते हैं। वो घाघरा चोली पहनने के साथ ही मेकअप भी करते हैं।


आपकी जानकारी के लिए बता दें हम जिस जगह की बात कर रहे हैं, वह थाईलैंड का एक गाँव है। जी हाँ थाईलैंड के नाखोन फेनम गाँव के लोगों को एक विधवा भूत का डर सताता है। विधवा भूत से बचने के लिए यहाँ के पुरुषों ने एक बड़ा ही अजीबो-ग़रीब तारिक खोज निकाला है। जानकारी के अनुसार इस गाँव में एक महिला के पति और बेटे की पहले मौत हो गयी थी। तब से उसकी आत्मा गाँव में भटक रही है। आत्मा गाँव के लोगों को अपना शिकार बना रही है। जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों में यहाँ नींद में ही 5 लोगों की मौत हो चुकी है।


गाँव के लोगों को इस घटना के बाद से ऐसा लगता है कि वह विधवा भूत गाँव के पुरुषों और युवकों को अपना शिकार बना रही है। इस भूतिया घटना से परेशान होकर लोगों ने अपने बचाव का एक नया तारिक खोज निकाला है। भूत से बचने के लिए गाँव की महिलाओं ने अपने पतियों और बेटों को औरतों के कपड़े पहनाना शुरू कर दिया है। गाँव के लोगों का मानना है कि ऐसा करने से विधवा भूत को लगेगा कि गाँव में केवल औरतें ही रहती हैं। इस तरह से गाँव की विधवा भूत हमेशा के लिए भाग जाएगी।


इसके साथ ही गाँव के लोगों ने भूत को भगाने के लिए एक अन्य तारिक भी अपनाया है। गाँव के लोगों ने अपने-अपने घरों में भूत को भगाने के लिए एक बिजूका भी रख लिया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें बिजूका भूत के शरीर के एक ख़ास हिस्से से बनाया गया है। गाँव के लोगों का कहना है कि इसे देखकर भूत गाँव में नहीं आएगा। हैरान करने वाली बात यह है कि बिजूका रखने के बाद से गाँव के किसी भी मर्द की मौत नहीं हुई है। ऐसा इस गाँव में सच में हो रहा है या नहीं, अभी तक इसे लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Back to top button