राशिफल

जिनके शरीर पर होते हैं 4 निशान, उनकी किस्मत में होता है आपार धन!

हिन्दू धर्म में मनुष्य के शरीर के हर हिस्से की अपनी अलग पहचान है. समुद्र शास्त्र के अनुसार इंसान के शरीर का हर अंग उसके बारे में बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारियां बताता है. आज के समय में सरकारें इतनी लालची हो गई है कि वह बिना रुके महंगाई बढ़ा रही हैं. ऐसे में गरीब इंसान के लिए पेट पालना भी मुश्किल होता जा रहा है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि इस दुनिया में हर व्यक्ति अमीर होने के सुनहरी ख्वाब देखता है. मगर पैसा पाना हर किसी की किस्मत में नहीं होता. कुछ लोग पैसे के चक्कर में दिन रात मेहनत में लगे रहते हैं. लेकिन, इसके बावजूद भी उनके पास धन नहीं टिकता. परन्तु ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ लोग पैदा ही अमीर होने के लिए होते हैं. इनकी किस्मत में पैसा बिना मेहनत के भी इन्हें मिल ही जाता है. हालांकि, दिखने में यह लोग आम ओगों की तरह ही होते हैं परन्तु पैसा कमाने के मामले में यह सबसे आगे होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शरीर के कुछ अंगों पर निशान होना काफी शुभ माना जाता है. यह निशान इंसान की किस्मत बदलने के संकेत देते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको शरीर के अंगों पर मौजूद ऐसे ही कुछ निशानों के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आपके शरीर के अंग पर भी यह निशान मौजूद हैं तो आप बहुत जल्द अमीर बन सकते हैं. क्यूंकि इन निशानों का अमीरी से ख़ास रिश्ता जुड़ा हुआ है. तो चलिए जानते हैं इन निशानों के बारे में-

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली के बीच में तोमर, रथ, चक्र, बाण या ध्वज आदि का निशान बना होता है, वह लोग काफी खुशकिस्मत होते हैं. ऐसे लोगों का जन्म है अन्य लोगों पर शासन करने के लिए होता है. इनकी समाज में काफी प्रतिष्ठा बनी रहती है. यह लोग हर किसी का दिल अच्छे से जीतना जानते हैं. उनके दांपत्य जीवन में सदैव तालमेल और प्यार बना रहता है. इन्हें व्यापार नौकरी पेशा आदमी काफी उन्नति मिलती है. यह जिस्म काम में हाथ डालते हैं उन्हें उस काम में सफलता जरूर मिलती है. कुल मिलाकर यह लोग किस्मत के काफी धनी होते हैं.

इंसानों के शरीर पर तिल होना आम बात है. परंतु यदि यह दिल आपके हाथ की हथेलियों के बीच में मौजूद है तो आपके लिए बेहद शुभ एवं लाभदायक सिद्ध हो सकता है. हथेली के बीच में तिल वाले व्यक्ति बेहद धनवान और बड़े दिलवाले होते हैं. सामाजिक रुप से इन्हें मान सम्मान की प्राप्ति होती है रहती है. इन्हें अपने जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है लेकिन एक ना एक दिन में सफलता अवश्य मिलती है. यह अपने परिवार में सबसे अधिक लाडले होते हैं. अपने साथी के प्रति इनका काफी लगाव बना रहता है. यह काफी शायराना और रोमांटिक किस्म के होते हैं.

जिन लोगों के पैरों में चक्र या कमल का निशान बना होता है, उनके पास कभी भी धन की हानि नहीं होती. यह लोग जमीन-जायदाद जैसी सुख सुविधाओं का आनंद उठाते हैं. इनकी संतान का इनके प्रति बहुत प्यार होता है. यह लोगों पर हुकुम चलाना पसंद करते हैं. यह काफी नरम हृदय वाले होते हैं इसलिए अपनी मीठी वाणी से किसी का भी दिल जीत सकते हैं. इनके पास अपार धन होने की वजह से इनके अपने कम और शत्रु ज्यादा होते हैं. इनका साथी उनका बहुत ख्याल रखता है. यह दिखने में काफी सुंदर होते हैं.

जिन लोगों के पैरों के तलवे पर तिल मौजूद होता है वह लोग बेहतरीन शासक माने जाते हैं. इन लोगों को हर प्रकार के सुख और यश की प्राप्ति होती हैं. स्वतंत्र रूप से जीवन में आगे बढ़ते रहना ही इनका एकमात्र लक्ष्य होता है. यह अपने लक्ष्य की पूर्ति के लिए हर प्रकार की कठिन तपस्या करते हैं. ऐसे लोगों की समाज में काफी उच्च प्रतिष्ठा होती है. धन के मामले में यह काफी खुशकिस्मत होते हैं. इन्हें धन अपने बाप दादाओं से ही वरदान में मिलता है. यह हर काम मन लगाकर करते हैं और एक ना एक दिन उस काम में सफलता जरूर हासिल करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close