अच्छा समय शुरू होने से पहले भगवान हमे देते हैं ये 5 संकेत, अभी जानिए!

हर इंसान की जिंदगी दो पहलुओं से जुड़ी होती हैं और वह है अच्छा और बुरा समय. यह दोनों समय एक दूसरे के विपरीत चलते रहते हैं. अगर आज किसी का बुरा समय चल रहा है तो एक ना एक दिन उसका अच्छा समय भी जरूर आएगा. एक हिंदी कहावत के अनुसार हर रात के बाद सवेरा जरूर आता है. ठीक इसी तरह बुरे समय के बाद अच्छा समय एक दिन जरूर आता है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि भगवान हमें बुरा और अच्छा समय लाने से पहले कुछ संकेत देते हैं जिन्हें हम चाह कर भी समझ नहीं पाते.

कई बार हमें हमारे जीवन में आगे बढ़ने के लिए कई अवसर प्राप्त होते हैं परंतु हम अपने निर्णय और नासमझी के कारण उन बहुमूल्य समय का मूल्य नहीं समझ पाते और उन्हें अपनी मूर्खता में गवा बैठते हैं. ऐसे में आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आपको आपका अच्छा समय आने की सूचना मिल जाएगी और आप उस समय का फल भोगने के लिए पहले से तैयार खड़े रहेंगे.

यह अच्छा समय आने से पहले के संकेत

  • इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हम जब भी सुबह उठते हैं तो सबसे पहले आईने में अपनी शक्ल देखना पसंद करते हैं. लेकिन अगर सुबह उठते ही हमें आईने में अपने चेहरे पर चमक और प्रसन्नता दिखाई दे तो समझ लीजिए कि हमारा अच्छा समय शुरु होने वाला है. ऐसे में हमारे द्वारा किए जाने वाले हर कार्य में हमें सफलता प्राप्त होने वाली है.

  • अगर सुबह आपको किसी भी व्यक्ति या परिवार के सदस्य से रुपयों की प्राप्ति होती है या यूं कहिए कि धन की प्राप्ति होती है तो समझ लीजिए कि आपका समय अच्छा चल रहा है. ऐसे में आपको हर काम में सफलता मिलने वाली है और धन की वृद्धि होने वाली है. या फिर यूं कह लीजिए कि यह भगवान द्वारा की गई आप पर कृपा है.

  • कई बार अच्छे संकेत हमें भगवान के बनाए गए पशु-पक्षियों द्वारा भी प्राप्त हो सकते हैं. अगर कोई बिल्ली आपके घर में बच्चों को जन्म दे तो यह आपके जीवन के लिए शुभ संकेत लेकर आती है. इसके इलावा अगर कोई बंदर पेड़ से आम तोड़कर उस की गुठली आपके घर में लाकर गिरा दे तो इसका मतलब यह है कि आपका अच्छा समय शुरु होने वाला है और आपको उस समय के लिए तैयार रहना चाहिए.

  • अगर आपके शरीर का कोई अंग अचानक से फड़कने लगे तो समझिए आप को ईश्वर की ओर से शुभ संकेत प्राप्त हो रहे हैं और आपका समय अच्छा होने वाला है. अगर आपके शरीर का भी कोई अंग अचानक से फड़क रहा है तो समझ लीजिए ईश्वर आप पर मेहरबान है और आपकी किस्मत बदलने वाली है.

  • अच्छा समय शुरु होने का पांचवा संकेत यह भी है कि आपके अचानक से आश्चर्यजनक खर्च बढ़ जाते हैं. लगातार बढ़ रहे खर्चों के बाद आपकी जेब में पैसा आने लगता है और आपकी सेविंग भी पहले से अधिक बढ़ने लगती हैं. ऐसे में आपके पास पैसा टिकने लगता है और मन की व्याकुलता ख़त्म हो जाती है.