विशेष

सोशल मीडिया पर इस लड़की ने ऐसे कमाए करोड़ों रुपये, आप भी कमा सकते हैं…..जानिए कैसे

नई दिल्लीः सोशल मीडिया लोगों से जुड़ने के अलावा एक ऐसा माध्यम है, जिससे हम दूर बैठे लोगों से बातचीत कर सकते हैं औऱ इसका सही इस्तेमाल करके अपना भविष्य भी संवार सकते हैं। न्यूजीलैंड की एक लड़की ने सोशल मिडिया का इस्तेमाल कर मिसाल कायम की। इस 23 साल की युवती ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर 2.87 लाख रुपए लगाकर 23 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। इस लड़की ने भी शायद ही सोचा होगा कि उसे सोशल मीडिया पर करोडों का मुनाफा होगा। Iyia liu earn crore in a year thourgh social media.

ऐसे कमाए करोड़ रुपये –  

Iyia liu earn crore in a year thourgh social media

 

न्यूजीलैंड में पहने वाली इस युवती का नाम आइया लियू है, जिसने वेस्ट ट्रेनर (कमर को छरहरा करने का कपड़ा) बेचकर इतना बड़ा बिजनेस खड़ा किया है। उन्होंने अपने बिजनेस की शुरूआत सिर्फ 25 लाख रुपयों से की थी। इस वेस्ट ट्रेनर को पहनने से महिलाओं की बॉडी शेप में आ जाती है। वह इसे अपनी कंपनी वेस्ट ट्रेनर के जरिए सेल करती हैं।

लियू का कहना है कि, मैंने सोचा था कि मैं थोड़े बहुत ऑर्डर ही प्राप्त करुंगी। लेकिन इसका रिस्पोंस अप्रत्याशित था। लियू इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपना कारोबार चलाती है।

हॉलीवुड सेलेब्रिटिज को भी पसंद हैं इनके प्रोडक्ट्स –

Iyia liu earn crore in a year thourgh social media

 

वेस्ट ट्रेनर नाम के इस गारमेंट का इस्तेमाल हॉलीवुड सेलेब्रिटिज केली जेनर और किम कार्दशियन भी करती हैं। इसी ट्रेंड को देखते हुए लियू ने चाइना की एक कंपनी से 2.87 लाख रुपए का ऑर्डर किया। इंस्टाग्राम पर अपनी छरहरी कमर की फोटोज पोस्ट करने से लियू के पास ग्राहकों के ऑर्डर्स की लाइन लग गई। इन ऑर्डर्स को पूरा करने के लिए लियू को 8 लोगों का स्टॉफ रखना पड़ा।

 जाने कैसे मिला यह आइडिया –

Iyia liu earn crore in a year thourgh social media

 

आइया लियू कॉमर्स से ग्रेजुएट हैं। उन्हें 13 साल की उम्र से ही कारोबारी बनने का शौक था। 13 की उम्र में ही वह चीन से कुछ प्रोडक्ट सस्ती कीमत में मंगाकर अपने स्कूल के बाहर सेल करती थीं। इससे उन्हें मुनाफा भी अच्छा होता था। इसी आइडिया को उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद बड़े पैमाने पर अपनाया।

लियू ने इसके लिए सोशल मडिया का रास्ता चुना। उन्होंने इसे पहनने के बाद अपनी खुद की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर करनी शुरू की। धीरे-धीरे उनके फॉलोवर्स बनने लगे। यहां से उनका बिजनेस कुछ आगे बढ़ना शुरू किया।

लियू ने इसके बाद टीवी रिएलिटी स्टार केली जेनर से संपर्क किया। केली जेनर ने लियू कि कंपनी के गारमेंट पहनकर अपनी फोटो शेयर की और लियू की कंपनी की तारीफ भी की। इस फोटो पोस्ट को देखने के बाद लियू की कंपनी से ऑनलाइन गारमेंट खरीदने वालों की संख्‍या में अचानक वृद्धि हो गई और लियू एक सफल बिजनेस वुमैन बन गईं।

Back to top button