कपिल देव का इस खूबसूरत एक्ट्रेस से था जबरदस्त अफेयर, इस वजह से नहीं हो सकी शादी

भारत में आज क्रिकेट के प्रति लोगों में जो जूनून और लगाव है उसका सबसे बड़ा श्रेय कपिल देव को जाता है.. कपिल देव ने अपने दम पर 1983 में जब भारत को पहला विश्वकप दिलाया था, तब देश का बच्चा-बच्चा कपिल देव और क्रिकेट का दिवाना बन गया था। यही वजह थी कि 80 के दशक में कपिल देव की लोकप्रियता देश में लोगों के सिर चढ़कर बोलती थी, राजनीति से लेकर सिने जगत तक में भी कपिल देव के चर्च होने लगे थें। ऐसे में बढ़ती लोकप्रियता और फिल्म इंडस्ट्री से जान-पहचान का नजीता ये रहा कि कपिल अपना दिल उस समय की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस पर हार बैठे, जबकि कपिल पहले से ही एक रिश्ते में थे। जी हां, जिस मशहूर क्रिकेटर को आज आप उसके खेल के लिए जानते हैं वो कभी इश्क के लिए भी सुर्खिया बटोर चुके हैं और क्रिकेटर कपिल देव की इसी लव स्टोरी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

दरअसल क्रिकेट में लोकप्रियता पाने से पहले अपने कॉलेज के दिनों में ही कपिल देव, रोमी भाटिया को प्रपोज कर चुके थे, तभी दोनों में एक आम प्रेमियों की तरह अक्सर तकरार होती रहती थी। इसी बीच जब क्रिकेट जगत में कपिल का करियर तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगा तभी उनकी नजरें उस दौर की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री सारिका से मिली और कपिल पर सारिका के हुस्न का ऐसा जादू चला कि वो उनके दिवाने हो गए। ऐसे में इन दोनों के अफेयर की खबरों ने उस वक्त काफी सुर्खियां बटोरी।

इन दोनों को एक साथ जहां कई सारी जगहों पर देखा जाने लगा, बताया जाता है कई बार सारिका, कपिल से मिलने के लिए चंडीगढ़ भी जाती थीं। वहीं कपिल भी बॉलीवुड पार्टियों में सारिका के साथ ही शामिल होते थे। पर सारिका और कपिल का ये रिश्ता जितनी तेजी से आगे बढ़ा था उतनी ही तेजी से खत्म भी हो गया। उन दोनों के रिश्ते में ऐसी दरार आई कि सारिका ने अचानक ही अभिनेता कमल हसन से शादी रचा ली।

इस तरह अभिनेत्री सारिका और कपिल की राहें हमेशा के लिए जुदा हो गईं और कपिल देव एक बार फिर अपने पुराने प्यार रोमी भाटिया के पास लौट आए। रोमी से कपिल के रिश्ते के बारे में बताया जाता है कि साल 1979 में कपिल देव की रोमी भाटिया से मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी। रोमी से मिलने के बाद कपिल देव उन्हे प्रपोज करने के लिए एक साल तक सोचते ही रहे और जब एक साल बाद कपिल अपने कुछ दोस्तों और रोमी के साथ एक ट्रिप पर गए तब जाकर उन्होंने वहां रोमी को प्रपोज किया था।

वैसे कपिल देव के इस प्यार की राह भी उतनी आसान नहीं थी.. जब इन दोनों के प्यार की खबर घर वालों को मिली तो दोनों ही परिवार नाराज हो गए, ऐसे में रोमी ने कपिल से भागकर शादी करने का इरादा जाहिर किया पर कपिल ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और फिर दोनो ने अपने प्यार को मुकम्मल करने के लिए कई सालों तक इंतजार किया.. आखिर में अफेयर के करीब 11 साल बाद दोनों की शादी पारम्परिक ढंग से हुई।